Sooraj Pancholi to donate his earnings from satellite shankar to army

 

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

लोकसभा चुनाव से पहले सात नई पार्टियों ने चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है। रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने वाली पार्टियों में भारतीय विकास दल यूनाइटेड, लोकतांत्रिक जन स्वराज पार्टी, राष्ट्रीय आवामी यूनाइटेड पार्टी, पूर्वांचल नव निर्माण पार्टी, राष्ट्रीय जनशक्ति समाज पार्टी, सकल जनुला समाज पार्टी, स्वतंत्रता पार्टी (जन)।

कयास लगाए जा रहे हैं कि अप्रैल और मई में लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। मोदी सरकार जहां इन चुनावों को जीतकर वापसी करने के लिए पूरी ताकत लगा रही है वहीं महागठबंधन मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के दावे कर रहा है। इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश में मायावती और अखिलेश का गठबंधन भी हो चुका है।

 

बता दें कि लगभग 2000 पार्टियों ने चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से कुछ ही पार्टियों को आयोग ने मान्यता दी है। सात पार्टियों कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी और 59 पार्टियों को राज्य स्तर की पार्टियों के रूप में मान्यता प्राप्त है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement