Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

वाराणसी।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार शाम को एक बड़ा हादसा हुआ है। कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। इसकी चपेट में कई वाहन आ गए। जिससे मौके पर चीख-पुकार और अफरा तफरी मच गई। हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। अभी 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। 18 शवों को निकाला जा चुका है।

 

वाराणसी जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को बचाना शुरू किया। प्रशासन ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

कहां हुई दुर्घटना

ये दुर्घटना वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के पास जीटी रोड पर कमलापति त्रिपाठी इंटर कॉलेज के सामने घटित हुई है। घटनास्थल का नजारा बड़ा ही वीभत्स है। निर्माणाधीन पिलर के नीचे चार कारें, पांच ऑटो, एक सिटी बस और कई बाइक आईं हैं।

 

घटनास्थल पर स्थानीय लोग और पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। हालांकि अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

 

यूपी पुलिस, आर्मी, एनडीआरएफ के जवान घयाल लोगों को मलबे में से निकालने में जुटे हैं। घायलों को मंडलीय अस्पताल, कबीरचौरा और बीएचयू अस्पताल भेजा जा रहा है।

 

अस्पतालों को अलर्ट मोड पर

हादसे में घायलों की अधिक संख्या को देखते हुए अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। कबीरचौरा अस्पताल में डॉक्टरों और कंपाउंडरों की इमरजेंसी टीम तैनात किया गया है। इसके अलावा अस्पतालों में इमरजेंसी के मद्देनजर अतिरिक्ति ओटी की व्यवस्था की गई है। हादसे के कारण उधर जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के कैंट एरिया में हुए दर्दनाक हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और मदद के लिए दो मंत्रियों को रवाना किया है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व मंत्री नीलकंठ तिवारी को मदद के लिए भेजा है।

 

वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने दुःख जताया है। उन्होंने लिखा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से बात की और मदद करने के निर्देश दिए हैं।

 

अस्पताल और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार शाम हुए इस हादसे के बाद शहर के सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव का कार्य का जायजा लेते रहे।

 

शहर के सबसे व्यस्त मार्गों में से एक लहरतारा-कैंट मार्ग पर हादसा होने के बाद स्टेशन की ओर आने वाली सभी सड़के जाम हो गई। मौके पर आठ क्रेन मंगाया गया। मलबे में दबे लोगों को निकालने में रेलवे कॉलोनी के लोग जुटे रहे।

 

इधर, घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए शहर से सभी एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया। कई शवों के चिथड़े उड़ गए थे। सड़कें जाम होने के कारण घायलों को अस्पताल पहुंचाने में भी मशक्कत करनी पड़ी। अभी बी कई वाहन मलबे में फंसे है। उन्हें निकालने का प्रयास जारी है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के ऑफिस में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अभी कुछ समय पहले वाराणसी में दर्दनाक हादसा हो गया। मैंने सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है। साथ ही अधिकारियों से बात कर उन्हें राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll