Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा काम हो जो एक “आर्मी मैन” न कर पाए। इस बात को सच साबित करके दिखाया है मेजर जनरल विक्रम डोगरा ने। उन्होने दुनिया की सबसे कठिन और मुश्किल प्रतियोगिता में एक “आयरनमैन” में भाग लिया और इसे पूरा करके दिखाया।

आयरनमैन ट्राइथलॉन जीतने वाले भारतीय सेना के अफसर

मेजर जनरल विक्रम डोगरा दुनिया की सबसे मुश्किल आयरनमैन ट्राइथलॉन रेस जीतने वाले भारतीय सेना के पहले अफसर बन गए हैं। ऑस्ट्रिया के क्लागेनफर्ट में 1 जुलाई को हुई इस रेस में 50 देशों के 2,850 एथलीटों ने हिस्सा लिया था। यह रेस तीन चरणों में पूरी होती है। एथलीट्स को 3.8 किमी स्विमिंग, 180.2 किमी साइक्लिंग और 42 किमी की मैराथन लगातार 17 घंटे में पूरा करने होते हैं। मेजर जनरल डोगरा ने इस इवेंट को 14 घंटे और 21 मिनट में पूरा किया। भारतीय सेना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी और मेजर को बधाई दी।

चुस्त-दुरुस्त हैं मेजर

डोगरा इससे पहले साइकिल से जोधपुर से जैसलमेर (285 किमी), अरुणाचल प्रदेश में सेला पास से बुमला पास (42.5 किमी), अखनूर से राजौरी (118 किमी) की दूरी तय कर चुके हैं। इससे पहले वे कई ट्राइथलॉन रेस में भी हिस्सा ले चुके हैं, जिनमें स्प्रिंट कैटेगरी (500 मी. स्विमिंग, 20 किमी साइक्लिंग और 5 किमी मैराथन) और ओलिंपिक कैटेगरी (1.5 किमी स्विमिंग, 40 किमी साइक्लिंग और 10 किमी मैराथन) शामिल हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement