Home Top News Live Karnataka Election Result 2018

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस का हवन, जेडीएस पहुंची मठ, भाजपा कर रही प्रार्थना

Home | Last Updated : May 15, 2018 10:20 AM IST

 Live Karnataka Election Result 2018


दि राइजिंग न्यूज़

बंगलुरु।

 

आज कर्नाटक चुनाव का परिणाम आने वाला है। जहां राज्य की तीनों बड़ी पार्टियां कांग्रेस, भाजपा और जेडीएस अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। वहीं आज उन्हें जनता का रुख पता चल जाएगा कि वो किसे सत्ता की कमान सौंपेगी। ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया है। इसके अलावा किंगमेकर की भूमिका में जेडीएस है। माना जा रहा है कि जेडीएस के बिना राज्य में कोई पार्टी सरकार नहीं बना सकती है।

 

इसी क्रम में जेडीएस के मुख्यमंत्री उम्मीदीवार और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने मतगणना से पहले नागमंगला के आदिचुनचानगिरी महाशमस्थान मठ में जाकर पूजा की। कुमारस्वामी दो विधानसभा सीटों रामनगर और छन्नापटना से चुनाव लड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने देवगौड़ा से मुलाकात की। जिससे गठबंधन की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि वह गौड़ा को मनाने और बहुमत ना मिलने की स्थिति में मिलकर सरकार बना सकते हैं।

वहीं दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ता वोटिंग के मद्देनजर हवन कर रहे हैं। कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे और वरुणा से चुनाव लड़ रहे डॉक्टर यतींद्र ने मतगणना से पहले जेडीएस के साथ गठबंधन होने की आंशकाओं पर कोई साफ जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा, “वरिष्ठ पार्टी के नेता इसपर निर्णय लेंगे लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने बलबूते राज्य में सरकार बनाएंगे।”

 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भाजपा को 130 सीटें मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा, “कर्नाटक से आ रहे ट्रेंड हमारे पक्ष में हैं। भाजपा 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी। कांग्रेस के जाने की बेला आ गई है और भाजपा के सरकार में आने की बेला आ गई है।” बदामी से सिद्धारमैया के खिलाफ लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार बी श्रीमालू ने घर में ही पूजा की।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...