Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर से लेफ्ट का परचम लहराया है। रविवार को आए नतीजों में चारों सीटों पर लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशियों को जीत मिली है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पद लेफ्ट यूनिटी के खाते में गए हैं। वहीं सभी पदों पर ABVP दूसरे स्थान पर रही है।

 

कैंपस में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग तो हो गई लेकिन नतीजे आने में काफी वक्त लगा। छात्र संगठनों में झड़प की वजह से कई बार मतगणना को रोका गया लेकिन 14 घंटे बाद रविवार को फिर से काउंटिंग शुरू गो पाई। इस साल कैंपस में 70 फीसदी वोटिंग हुई थी जो बीते 6 साल में अबतक का सबसे ज्यादा मतदान है। लेफ्ट यूनिटी में आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) शामिल हैं जिन्होंने एन बालाजी के अपना अध्यक्ष उम्मीदवार नियुक्त किया था।

अध्यक्ष पद

एन साइ बालाजी (लेफ्ट यूनिटी): 2151

ललित पाण्डेय (एबीवीपी): 972

 

उपाध्यक्ष पद

सारिका (लेफ्ट): 2592

गीता श्री (एबीवीपी): 1013

 

सचिव पद

एजाज (लेफ्ट): 2426

गणेश (एबीवीपी): 1235

 

उपसचिव पद

अमुथा (लेफ्ट): 2047

वेंकट चौबे (एबीवीपी): 1290

757 वोटों से लेफ्ट की जीत

छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट समर्थक संगठनों के बीच यहां मुख्य मुकाबला था। शनिवार को दोनों की छात्र गुट चुनाव समिति से भिड़ गए जिसके चलते कई बार मतगणना को रोकना पड़ा। इसी को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है, साथ ही पुलिस हिंसा में शामिल लोगों की तलाश भी कर रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement