Nitin Gadkari Biopic Trailer Out

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

फेसबुक एक बार से विवादों में है और इस बार भी उसपर जुर्माना लगा है। इटली की प्रतिस्पर्धा निगरानी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो यानि करीब 80,65,37,500 रुपये का जुर्माना लगाया है। फेसबुक पर यह जुर्माना यूजर्स के डाटा को बेचने के कारण लगा है। फेसबुक पर आरोप है कि उसने साइन अप के दौरान लोगों को गुमराह किया और लोगों को बिना बताए उनके डाटा अपने व्यापार के लिए इस्तेमाल करेगा।

इटली की प्रतिस्पर्धा निगरानी का यह भी कहना है कि फेसबुक अपने यूजर्स को साफ-साफ नहीं बताता है कि वह उनके डाटा का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करेगा, बल्कि इस बात पर जोर देता है कि फेसबुक पूरी तरह से मुफ्त है। वहीं फेसबुक ने हर बार की तरह इस बार भी कहा है कि उसने ग्राहकों के डाटा को नहीं बेचा है। निगरानी बोर्ड ने फेसबुक से यह भी कहा है कि वह अपनी वेबसाइट और ऐप पर इस संबंध में एक माफीनामा भी जारी करे। इस पर फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी निगरानी बोर्ड के निर्णय पर विचार कर रही है और जल्द ही इस मामले को सुलझाया जाएगा। कंपनी ने इसी साल अपनी पॉलिसी में काफी बदलाव किए हैं और यूजर्स को पहले से ज्यादा अधिकार दिए हैं।

 

बता दें कि फेसबुक पर लगातार डाटा लीक करने और अन्य कंपनियों को अपने यूजर्स के डाटा का एक्सेस देना के आरोप लग रहे हैं और हर बार कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग दलील देते हैं कि कंपनी ऐसा कुछ भी नहीं करती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement