Film on Pulwama Attack in Bollywood

 

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये का घोटाला करने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने देश लौटने से इनकार कर दिया है। नीरव मोदी ने ये बात प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट को दिए जवाब में कही है। उसका कहना है कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं लौट सकता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से भगोड़ा घोषित किए जाने की ऐप्लिकेशन के जवाब में उसने कहा, "मैंने कुछ गलत नहीं किया है। पीएनबी घोटाला एक सिविल ट्रांजेक्शन था, इसे उस मामले से अधिक तूल दिया जा रहा है। सुरक्षा कारणों के चलते देश वापस नहीं लौट सकता।"

13.14 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

ईडी ने शुक्रवार को थाईलैंड में नीरव मोदी की 13.14 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। इससे पहले ईडी ने बीते साल नवंबर में नीरव मोदी की दुबई में 56 करोड़ रुपये से अधिक की 11 संपत्ति जब्त कर ली थी। वहीं बीते साल अक्टूबर माह में भी जांच एजेंसी ने नीरव और उसके परिवार के लोगों की 637 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। जिसमें न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क स्थित दो अपार्टमेंट भी शामिल थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement