Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज़

चंडीगढ़।

अमृतसर में दशहरे के दिन हुए ट्रेन हादसे की जांच में क्लीन चिट मिलने की खबरों के बीच नवजोत कौर सिद्धू का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू परिवार के नाम को खराब करने की कोशिश की जा रही है। मुझे किसी कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बुलाया जाता है और वहां कोई हादसा हो जाता है, तो उसके लिए मैं जिम्मेदार कैसे हो सकती हूं? मुझ पर बेवजह ठीकरा फोड़ा जा रहा है। अपनी गलतियां लोग मुझ पर थोप रहे हैं।

 

ऐसी खबर चल रही है कि पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन हुए अमृतसर ट्रेन हादसे में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट दे दी गई है। हादसे की जांच को लेकर जालंधर डिविजनल कमिश्नर बी. पुरुषार्था की रिपोर्ट मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को 21 नवंबर को सौंपी गई। यह 300 पेज की रिपोर्ट है। अब इस रिपोर्ट पर आगे क्या एक्शन लिया जाएगा, ये खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तय करेंगे।

क्या है रिपोर्ट में..

रिपोर्ट में कहा गया है कि नवजोत सिद्धू घटना के दिन अमृतसर में ही नहीं थे, इसलिए उन्हें हादसे के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। वहीं नवजोत कौर सिद्धू के बारे में लिखा है कि वे दशहरा समारोह में बतौर मुख्यातिथि मौजूद थी। लेकिन चीफ गेस्ट कार्यक्रम में जाकर यह जांच नहीं करता कि वहां पर इंतजाम कैसे हैं। वे चीफ गेस्ट हैं और अपनी भूमिका निभाने के लिए जाते हैं और वापस आ जाते हैं। इंतजाम सुनिश्चित करना आयोजकों की जिम्मेदारी है।

 

कार्यक्रम का आयोजक दोषी 

सूत्रों की मानें, तो मामले की मजिस्ट्रेट जांच में कांग्रेस नेता के बेटे सौरभ मिट्ठू को दोषी माना गया है, जिसने इस कार्यक्रम का आयोजन कराया था। वह अमृतसर में दशहरा कमेटी के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा जिला पुलिस प्रशासन, नगर निगम, रेलवे फाटक के प्रभारी आदि को भी दोषी ठहराते हुए जांच अधिकारी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। हालांकि रिपोर्ट अभी अधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है।

क्या हुआ था दशहरे के दिन

बता दें कि इस साल दशहरे के दिन (19 अक्टूबर) को अमृतसर में भीषण रेल हादसा हुआ था। इसमें 61 लोगों की मौत हो गई थी। लोग रावण दहन देखने के लिए इकट्ठा हुए थे। क्योंकि कार्यक्रम का आयोजन रेलवे क्रॉसिंग के पास किया गया था, जिसमें नवजोत कौर भाषण दे रही थीं। इस दौरान ट्रेन आई और ट्रैक पर खड़े लोगों को कुचलते हुए निकल गई। हादसा बेहद भयानक था और इसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement