Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

देशभर में बारिश, आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने की वजह से काफी जान-माल का नुकसान हुआ है। देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि उतने ही घायल हैं। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को भी मौसम इसी तरह खराब रहने अनुमान लगाया है। मंगलवार की शाम को मौसम अचानक बदल गया। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत हो गई। जबकि उतने ही घायल हैं। ज्यादा नुकसान गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हुआ है।

आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत मध्यप्रदेश में हुई हैं। अगल-अलग जहगों पर बिजली गिरने से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हैं। आकाशीय बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत हुई है। जिनमें मध्यप्रदेश में 15, गुजरात में 11, राजस्थान में 7, पंजाब में 2, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई है। भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान से आए पश्चिमी विक्षोभ और पिछले 3-4 दिनों से चल रही हीटवेव के चलते देश के पश्चिम-उत्तर हिस्से, मध्य क्षेत्र व विदर्भ और प.बंगाल तक तेज आंधी, गरज और बिजली तड़कने के साथ बारिश और ओले गिरे। यह स्थिति बुधवार शाम तक रहेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement