Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

शाओमी भारत में आज एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसे कंपनी देश का स्मार्टफोन बता रही है और ये दावा कर रही है कि ये स्मार्टफोन एक अलग अनुभव देगा। कंपनी के मुताबिक यह भारत के लिए डिजाइन किया गया है और यह भारत में ही ऐसेंबल भी किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन 5,000 रुपये तक का होगा, फिलहाल ये साफ नहीं है इसमें कौन सा प्रोसेसर होगा और कितना रैम होगा।

 

दोपहर 12 बजे इसे लॉन्च किया जाएगा और बिक्री सिर्फ फ्लिपकार्ट पर होगी। कंपनी के स्टोर और वेबसाइट से भी इसे खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी पावरफुल होगी और इसका बैकअप बेहतरीन होगा।

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने हाल ही में इस स्मार्टफोन के लिए खास पेज तैयार किया है जिसमें देश का स्मार्टफोन लिखा है। हालांकि यहां इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स नहीं लिखे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन Redmi 5A होगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई बैटरी है और कंपने के दावे के मुताबिक यह 8 दिनों तक चलती है। 

 

Redmi 5A की चीनी कीमतों की बात करें वहां यह 599 युआन (लगभग 6,000 रुपये) में मिलता है।

Redmi 5A में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.4GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है और ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 308 जीपीयू दिया गया है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसमें 2GB रैम है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

 

Redmi 5A एंड्रॉयड नूगट बेस्ड MIUI 9 पर चलता है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सहित दूसरे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं जिसमें वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल हैं।

फोटोग्राफी के लिए Redmi 5A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है और इसमें एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी 3,000 mAh की है जो नॉन रिमूवेबल है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll