Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

शाओमी ने मंगलवार की शाम स्पेन में आयोजित एक इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन एमआई ए2 और एमआई ए2 लाइट पेश किए। दोनों फोन को एंड्रॉयड वन के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं अब शाओमी ने एमआई ए2 के भारत में लॉन्चिंग की पुष्टि कर दी है। इसकी जानकारी शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके दी है। यह फोन 8 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा। वहीं एमआई ए2 लाइट के भारत में लॉन्चिंग की कोई खबर नहीं है। तो आइए जानते हैं एमआई ए2 के  खास फीचर्स।

एंड्रॉयड वन के साथ शानदार अनुभव

पिछले साल शाओमी ने पहली बार एमआई ए1 को एंड्रॉयड वन के साथ लॉन्च किया था, वहीं कंपनी के अन्य फोन में एंड्रॉयड आधारित MIUI मिलता है। एमआई ए2 में एमआई ए1 जैसा ही सॉफ्टवेयर है, लेकिन इस बार कंपनी ने आईआर ब्लास्टर, एमआई फाइल मैनेजर, एमआई स्टोर जैसे कई एप फोन में दिए हैं। एमएआई ए2 में आपको आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो 8.1 मिलेगा, वहीं कंपनी ने कहा है कि वह एंड्रॉयड पी का भी अपडेट देगी।

 

स्नैपड्रैगन 660

शाओमी ने 660 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का अपनी कुछ ही डिवाइस में किया है, लेकिन एमआई ए2 पहली ऐसी ग्लोबल डिवाइस है जिसके साथ स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर मिलेगा। इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.2GHz तक है। इसके अलावा फोन में आपको 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी तक की स्टोरेज भी मिल रही है।

18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली शानदार डिस्प्ले

वैसे तो तमाम कंपनियां अपने फोन में आईफोन की तरह नॉच वाली डिस्प्ले दे रही है लेकिन शाओमी ने एमआई ए2 के साथ ऐसा नहीं किया है। एमआई ए2 में आपको 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिल रहा है।

 

कैमरा

एमआई ए2 में आपको 12+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलता है। इसमें दूसरा लेंस कम रौशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए दिया गया है जैसा कि पिछले साल वनप्लस 5टी में दिया गया था। वहीं फ्रंट में आपको मिलता है 20 मेगापिक्सल का कैमरा। दोनों कैमरे के साथ आपको फ्लैश लाइट भी मिलती है।

क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट

शाओमी ने एमआई ए2 में क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया है और साथ ही आपको मिलता है 5V/2A का चार्जर।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement