Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

आज यानी 31 दिसंबर 2018 से कुछ स्मार्टफोन मॉडल्स के लिए WhatsApp का सपोर्ट बंद किया जा रहा है। कंपनी ने पहले ही ऐलान किया था कि कुछ पुराने स्मार्टफोन में WhatsApp का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। यानी आज इसकी आखिरी तारीख है। 31 दिसंबर 2017 यानी आज से ठीक एक साल पहले Windows 8.0, BlackBerry 10 और BlackBerry OS से वॉट्सऐप का सपोर्ट खत्म कर दिया गया था।

अब कंपनी Nokia S40 सिरीज के मोबाइल से WhatsApp का सपोर्ट खत्म कर रही है। भारत में नोकिया Series 40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर थे और नोकिया के मुताबिक कंपनी ने भारत में Nokia S40 वाले करोड़ों स्मार्टफोन बेचे थे, लेकिन एंड्रॉयड के आने से इनकी बिक्री गिर गई। अब इस ओएस का कोई मोबाइल फोन नहीं मिलता है।

इन्‍हें मिलेगा सपोर्ट

इसके अलावा अगर आपके स्मार्टफोन में Android 2.3.7 Gingerbread है तो आपके लिए वॉट्सऐप का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन 2020 में इन स्मार्टफोन में भी वॉट्सऐप काम करना बंद कर देगा। iPhone यूजर्स की बात करें तो अगर आपके पास ऐसे iPhone हैं जिनमें iOS 7 है तो 2020 में कंपनी सपोर्ट बंद कर देगी।

क्यों बंद किया जा रहा है WhatsApp?

वॉट्सऐप के स्टेटमेंट के मुताबिक, यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स इन्हें सपोर्ट नहीं करते हैं और न ही इन प्लेटफॉर्म के लिए कंपनी कोई डेवेलपमेंट केरेगी। कंपनी ने कहा है कि ये मोबाइल फोन्स वॉट्सऐप और इसके फीचर के हिसाब से क्षमता वाले नहीं हैं। इस वजह से इन स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप चलना बंद होगा।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement