Home Technology News Ways To Reduce Over Heating Of Smartphone

कांग्रेस में शामिल होने का फैसला अभी नहीं: हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल: विकास की जगह सी-प्लेन दिखाई बीजेपी ने

जिशा मर्डर केस में आमिर उल इस्लाम को मौत की सजा

अमरनाथ मंदिर में मंत्रोचारण और आरती पर किसी तरह की रोक नहीं: NGT

गुजरात चुनाव: 11 बजे तक 20 प्रतिशत वोटिंग

स्मार्टफोन हो जाता है गर्म तो ऐसे ठीक करें प्रॉब्लम

technology | 18-Jun-2017 01:11:23 PM | Posted by - Admin

   
ways to reduce over heating of smartphone

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

कई बार ऐसा होता है कि हमारा स्मार्टफोन यूज करते टाइम अचानक से गर्म होने लगता है। कई बार चार्ज पॉइंट पर भी फोन गर्म हो जाता है। अगर आप भी स्मार्टफोन की इस प्रॉब्लम से परेशान हैं तो घबराइए मत। यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने फोन की हीट प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं।


गैरजरूरी ऐप्स- फोन में ज्यादातर ऐप्स बैकग्राउंड में लगातार रन करते रहते हैं। इस वजह से भी फोन गर्म होने लगता है। ऐसे में सारी गैरजरूरी एप्स और सर्विस को हटा दें। ऐसा करने पर आपके फोन की बैटरी भी सेव होगी


फोन कवर- इन दिनों स्मार्टफोन के लिए हर तरह के कवर मौजूद हैं। कई फोन केस स्मार्टफोन को पूरी तरह कवर कर लेते हैं, ऐसे में फोन हीट जैनरेट करने लगता है। अगर फोन गर्म हो रहा है, तो केस निकाल दें या बदल दें।


डिवाइस- अपने स्मार्टफोन के साथ ज्यादा डिवाइस साथ में न रखें, जैसे पॉवर बैंक या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस। ये सभी गैजेट मिलकर हीट जैनरेट करेंगे और आपका स्मार्टफोन गर्म होने लगेगा।


बैटरी चार्ज- अगर आपका स्मार्टफोन चार्जिंग के समय हीट पैदा करता है, तो स्मार्टफोन को चार्ज करते वक्त उसका नेट ऑफ कर दें। इसके बाद बैकग्राउंड की लगभग सारी ऐप्स रन नहीं हो रही होंगी और आपका फोन गर्म नहीं होगा।


कार में फोन- काम में सफर करने के दौरान ये पता होना बहुत जरूरी है कि फोन को कहां रखा जाना चाहिए। लंबी यात्रा के दौरान कार के एसी पर एक मैगनेटिक कार माउंट लगा सकते हैं, जिस पर आपका फोन फिक्स हो जाएगा। अगर आपको फोन कार में ही छोड़ना है तो इसे ट्रंक में रखें। यह कार का एक ऐसा पार्ट है जिसमें सबसे कम ग्रीनहाउस गैस इफेक्ट होता है।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news