Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

Piaggio ने भारत में Vespa स्कूटर के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। स्कूटर के नए वेरिएंट का नाम Vespa Notte रखा गया है और ये Vespa LX 125 स्कूटर पर बेस्ड है। कंपनी ने Vespa Notte की कीमत 70,285 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर को देश में 2,000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। Vespa Notte को भारत में सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है।

Notte शब्द का मतलब इटालियन में रात होता है और नाम के ही मुताबिक इसे पूरी तरह से ब्लैक थीम वाला रखा गया है। Vespa Notte में मैट ब्लैक कलर वाली फिनिशिंग दी गई है। क्रोम पार्ट्स और अलॉय व्हील्स में भी ब्लैक ट्रीटमेंट दी गई है। कुल मिलाकर स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में इस स्कूटर का लुक काफी शानदार रखा गया है। Vespa Notte में 125cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 9.5bhp का पावर और 9।9Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। Vespa Notte को अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सेल किया जाता है। हालांकि भारतीय बाजार में उतारे गए मॉडल की तुलना में ये काफी अलग है। Vespa Notte का वजन 114 किलोग्राम है और इस स्कूटर में 155mm की ग्राउंड क्लियरेंस है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100km/h और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 7 लीटर की है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement