Home Technology News Various Chatting Apps That Are Available

इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर इलाहाबाद में मैराथन का आयोजन

हिमाचल प्रदेश के लाहूल स्पीति में ताजा बर्फबारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी पूर्व PM इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

कोलकाता टेस्ट: श्रीलंका ने भारत के स्कोर को किया पार

गोरखपुर: कोहरे की वजह से वैशाली और गोरखधाम एक्सप्रेस 12 घंटे लेट

चैटिंग ऐप्स जो वॉट्सएप को दे सकते हैं टक्कर

technology | 12-Nov-2017 16:40:55 | Posted by - Admin
   
Various Chatting Apps that are Available

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

वॉट्सएप चैटिंग ऐप दुनियाभर में पॉपुलर है। यूजर्स के बीच इसकी पॉपुलरिटी को देखते हुए फेसबुक ने हाल ही में वॉट्सएप पर कई नए फीचर्स शामिल किए हैं। पिछले कुछ समय में ये भी खबरे आईं थी कि जल्द ही वॉट्सएप पेड ऐप हो जाएगा और यूजर्स को इसके लिए भुगतान करना होगा। हालांकि फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है और अभी इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को यूजर्स फ्री में ही इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि वॉट्सएप बिजनेस ऐप के लिए यूजर्स को जरूर भुगतान करना होगा। यहां हम आपको 5 अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको वॉट्सएप का मजा दे सकते हैं।

टेलीग्राम

टेलीग्राम ऐप को वॉट्सएप का कड़ा कॉम्पिटीटर कहा जा सकता है। इंडिया में इस ऐप के इतने यूजर्स नहीं है, लेकिन पूरी दुनिया में टेलीग्राम ऐप को काफी पसंद किया जाता है। ये ओपन-सोर्स मैसेजिंग ऐप है। जिसमें व्हॉट्सऐप की तरह कई यूजफुल फीचर्स हैं।

वाइबर

वाइबर पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। यह VoIP सपोर्ट करता है। ये भी वॉट्सएप की तरह ही कॉल और मैसेज के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन प्रोवाइड करता है। इसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल और ऑडियो भेज सकते हैं।

पेटीएम

हाल ही में रोलआउट हुए फीचर के बाद यूजर्स पेटीएम पर ट्रांजैक्शन के साथ चैट भी कर सकेंगे। चैटिंग फीचर जुड़ने के बाद इस ऐप को वॉट्सएप का कॉम्पिटीटर ऐप माना जा रहा है।

फेसबुक मैसेंजर

फेसबुक मैसेंजर के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इसमें आप कई स्टीकर्स और इमोजी के साथ चैट कर सकते हैं। भारत समेत दुनियाभर में फेसबुक मैसेंजर का चैट के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

लाइन

लाइन (Line) ऐप भी वॉट्सएप की तरह चैटिंग ऐप है। इसमें यूजर्स चैटिंग और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। इसमें कई फीचर्स वॉट्सएप की तरह ही हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news