Home Technology News Use This Trick To Know Location Of Your Friends

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

ट्रेस करना चाहते हैं फ्रेंड्स की लाइव लोकेशन, इस ट्रिक को आजमायें

technology | 09-Jan-2018 16:15:32 | Posted by - Admin
   
Use This Trick to know Location of Your Friends

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। फेसबुक की शुरुआत एक चैटिंग प्लेटफॉर्म के रूप में हुई थी, लेकिन अब ये न सिर्फ चैटिंग बल्कि प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म भी बन चुका है। इसकी एक वजह ये भी है कि फेसबुक पर कई फीचर्स शामिल हुए हैं, जो इसे बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अलग बनाते हैं।

अगर आप फेसबुक यूजर हैं, तो आपको इनमें से कई फीचर्स की जानकारी होगी। फीचर्स के अलावा फेसबुक यूजर्स को इस प्लेटफार्म की ट्रिक्स जानना भी काफी जरूरी हैं। इन ट्रिक्स से आप वो जान सकते हैं, जो फेसबुक फीचर में मौजूद नहीं है। ऐसी ही एक ट्रिक है , जिसमें आप किसी भी यूजर की लोकेशन जान सकते हैं। फेसबुक अकाउंट में कई सारे दोस्त जुड़े होंगे। हो सकता है इनमें से कई लोगों ने फेक लोकेशन डाल रखी हो, लेकिन आपको वो पता भी नहीं होगा। आज हम आपको एक ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आप फेसबुक पर अपने फ्रेंड्स की लाइव लोकेशन जान सकते हैं।

किसी यूजर की लोकेशन जानने के लिए उस दोस्त से सिर्फ चैट करनी होगी। चैटिंग के दौरान आप सिर्फ 5 स्टेप्स में उस यूजर की लोकेशन जान सकते हैं।

स्टेप 1- जिस दोस्त की लोकेशन आप जानना चाहते हैं, सबसे पहले उसका आईपी एड्रेस जानने के लिए फेसबुक चैट ऑन कर उस फ्रेंड को चैटिंग के लिए इनवाइट करें। ध्यान रखें कि कंप्यूटर पर चैट करते वक्त आपके कंप्यूटर पर सिर्फ फेसबुक ओपन हो और सभी दूसरे एप बंद होने चाहिए।

स्टेप 2- चैट करते करते ही कीबोर्ड में WIN + R को प्रेस करें। चैट जारी रखें और इसी दौरान सर्च में जाकर CMD टाइप करें और एंटर मार दें। आपके सामने काले रंग की एक विंडो खुल जाएगी।

स्टेप 3- इस विंडों में कमांड प्रोम्प्ट में NETSTAT-an टाइप करके एंटर करें। अब आपको स्क्रीन पर फेसबुक चैट कर रहे दोस्त का IP एड्रेस दिखने लगेगा। इसे कॉपी कर लें।

स्टेप 4- अब www.ipadress.com/ip_tracer/ बेवसाइट पर जाकर उस IP एड्रेस को डाल दें।

स्टेप 5- अब आपके सामने उस दोस्त की लोकेशन आ जाएगी और आप जान सकते हैं कि वो उस समय कहां है।

 

 

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news