Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

कुछ न कुछ नया करता ही रहता है वॉट्सऐप। अब एक और फीचर आया है। यूजर्स बिना वॉट्सएप चैट खोले ही मैसेज कर सकेंगे। जी हां, ये संभव होगा अब इंस्टेंट मेसेजिंग वॉट्सऐप पर। ये एक नया वेब डोमेन है जिसके जरिए यूजर्स इंटरनेट ब्राउजर से ही अपनी चैट्स खोल पाएंगे। 

 

WABeta इंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने wa.me नाम का एक डोमेन रजिस्टर कराया है, जो api.whatsapp.com का शॉर्ट लिंक है। इसे वॉट्सऐप चैट खोलने के लिए यूज किया जा सकता है। यह नया फीचर Android के 2.18.138 में दिया गया है। बता दें कि वॉट्सऐप का नया डोमेन एक तरह से चैट प्लैटफॉर्म के वेब वर्जन का एक्सटेंशन है। इस नए डोमेन के साथ, वॉट्सऐप यूजर्स इस डोमेन के साथ किसी फोन नंबर को डालकर बिना वॉट्सऐप वेब इंटरफेस को खोले ही सीधे चैट को खोल पाएंगे।

 

ऐसे करेगा काम

किसी वॉट्सऐप चैट को सीधे ब्राउजर में खोलने के लिए, यूजर्स को यूआरएल https://wa.me/country extension + (phone number) टाइप करना होगा। उदाहरण के लिए अगर आप 919999999999 वाले नंबर के साथ चैट करना चाहते हैं तो आपको इस यूआरएल को https://wa.me/919999999999 टाइप करना होगा। अगर आपने गलत फोन नंबर डाला तो आपकी चैट नहीं खुलेगी और एक मेसेज लिखा हुआ मिलेगा, “Phone number shared via URL is invalid.”

 

ग्रुप वीडियो कॉलिंग भी जल्‍द

वॉट्सऐप में जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर आने वाला है। कंपनी ने इस फीचर से जनवरी में ही पर्दा उठाया था। वॉट्सऐप स्टेटस को दुनियाभर में करीब 450 मिलियन लोग हर रोज इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप ने हाल ही में ग्रुप एडमिन के लिए भी नया फीचर जारी किया था। फेसबुक की एफ8 कॉन्फ्रेंस में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के कई सारे नए फीचर्स का ऐलान किया था।

वॉट्सऐप के दुनियाभर में 1.5 बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। आने वाले नए फीचर्स में ग्रुप विडियो कॉलिंग और स्टिकर्स शामिल हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement