Home Technology News Top Ten Smart Phones Of 2017

लखनऊ: छात्र को चाकू मारने के मामले में आरोपी से आज होगी पूछताछ

राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे पंजाब के CM अमरिंदर सिंह

अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, 6000 KM है मारक क्षमता

सुप्रीम कोर्ट के चारों नाराज जजों की CJI के साथ बैठक शुरू

353.69 अंकों की बढ़त के साथ 35,435.51 पर खुला सेंसेक्स

इस साल के टॉप-10 स्मार्टफोन, क्या आपके हाथ में है इनमें से कोई...

technology | 13-Dec-2017 12:50:20 | Posted by - Admin
   
Top Ten Smart Phones of 2017

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट्स डेस्क।

 

इस साल स्मार्टफोन की दुनिया में कुछ ऐसी तकनीके आई हैं जिन्होने स्मार्टफोन्स के एक्सपीरिएंस को बदल कर रख दिया है। चाहे “iPhone X” हो या “गूगल Pixel 2”। एक तरफ “Galaxy Note 8” अपने बेहतरीन डिस्प्ले से बाजी मार रहा है तो दूसरी तरफ शाओमी बेजल लेस डिस्प्ले और बेहतरीन डिजाइन की वजह से।

इस साल टॉप पर हैं ये स्मार्टफोंस

 

iPhone X – ऐपल ने iPhone की दसवीं सालगिरह पर iPhone X लॉन्च किया जो दुनिया भर में पॉपुलर हुआ। 89 हजार रुपये शुरुआती कीमत होने के बावजूद हालत ये है कि कंपनी डिमांड पूरी करने में फिलहाल नाकामयाब दिख रही है।

 

Google Pixel 2 – गूगल ने इस स्मार्टफोन से साबित कर दिया है कि किसी भी स्मार्टफोन में बोके इफेक्ट यानी बैकग्राउंड ब्लर वाली शानदार तस्वीरों के लिए दो लेंस लगाने की जरूरत नहीं है। कैमरे के लिहाज से यह स्मार्टफोन iPhone X से लेकर दूसरे कैमरा स्मार्टफोन्स को टक्कर देता है।

Galaxy Note 8 – डिस्प्ले और परफॉर्मेंस की बात हो तो सैमसंग का यह फैबलेट किसी भी हाई एंड स्मार्टफोन से आसानी से टक्कर ले सकता है। डुअल कैमरा और ओलेड डिस्प्ले वाला यह फैबलेट इस साल के चंद बेहतरीन गैजेट्स में से एक है।

 

Galaxy S8 plus – सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिछले कुछ सालों से टॉप पर है। कैमरा, डिस्प्ले और यूज करने के अनुभव की बात हो तो यह स्मार्टफोन हर डिपार्टमेंट में खरा उतरता है। परफॉर्मेंस कमाल की है और यह स्मार्टफोन खास कर उनके लिए है जो कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन चाहते हैं जो बेस्ट हो।

Xiaomi Mi Mix 2 – शाओमी का यह स्मार्टफोन इस साल काफी सुर्खियों में रहा है। वजह इसकी डिस्प्ले और डिजाइन है। इस स्मार्टफोन में न के बराबर बेजल हैं और इसका सिरैमिक डिजाइन इसे किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से अलग करता है। यह एक खूबसूरत स्मार्टफोन है और इसे खरीदेंगे तो आपको किसी भी दूसरे साधारण स्मार्टफोन से अलग अनुभव देगा। यह निश्चित तौर पर इस साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक है।

 

One Plus 5T – इस कंपनी ने ये स्मार्टफोन 2017 के आखिरी में लॉन्च किया है, इसलिए अभी इसका रिव्यू किया जाना बाकी है। लेकिन इस्तेमाल के आधार पर इसे टॉप स्मार्टफोन की लिस्ट में रखा जा सकता है। बेजल लेस डिस्प्ले, पावरफुल हार्डवेयर, डिस्प्ले और इसकी कीमत इसे दूसरों से अलग बनाती है।

iPhone 8 Plus – ऐपल का फ्लैगशिप iPhone 8 Plus हालांकि इस साल ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाया क्योंकि वजह iPhone X है। तमाम सुर्खियां iPhone X को मिल गई। हालांकि यह स्मार्टफोन काफी बेहतरीन है और खास तौर पर अगर आईफोन पहली बार खरीद रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित होगा।

 

Moto Z2 Force –इसमें दी गई डिस्प्ले शैटर प्रूफ है और है इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। इसके लिए कई मॉड (ऐक्सेसरीज) हैं जिसमें Moto 360 कैमरा भी है। ऐसे ही मॉड इस स्मार्टफोन को दूसरे से अलग बनाते हैं।

LG V30 – एलजी का यह स्मार्टफोन देखने में काफी खूबसूरत है और बिल्ड क्वॉलिटी शानादर है। डिस्प्ले बेल लेस है और इसका कैमरा काफी बेहतरीन है। ओवरऑल परफॉर्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन बेहतरीन है। डिस्प्ले के तौर पर इसमें ओलेड पैनल का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी उम्दा बनाता है।

 

Nokia 8-  एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स इस साल लॉन्च किए हैं। Nokia 8 कंपनी का फ्लैगशिप है और इसमें बोथी फीचर दिया गया है जिससे फ्रंट और रियर दोनों कैमरे एक साथ काम करते हैं। इस स्मार्टफोन में और भी कई खासियत है, लेकिन कुछ फीचर्स इसे दूसरों से अलग बनाते हैं, इसलिए हमने इसे इस साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक बनाया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news