Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

साल 2018 में व्हाट्सएप की बात करें तो इस साल भी ऐप में कई तरह के बदलाव किए गए। जियो ने खास तौर पर इस ऐप के लिए नया JioPhone 2 लॉन्च किया तो वहीं बाद में इसका अपडेट जियोफोन में ही दे दिया। फीचर फोन में एंट्री करने के अलावा सालभर व्हाट्सएप में और भी कई तरह के बदलाव किए गए। अब चूंकि ये साल अपने अंतिम पड़ाव पर है तो एक नजर डालते हैं उन बड़े फीचर्स पर जो वॉट्सऐप में इस साल दिए गए।

  • वॉट्सऐप फॉर जियोफोन: इसे इस साल का सबसे बड़ा फीचर मान सकते हैं। जियो ने इस साल सितंबर में अपने नए जियोफोन और पुरान जियोफोन दोनों के लिए इस ऐप का सपोर्ट जारी किया था। सपोर्ट आने के बाद से अब फीचर फोन यूजर्स भी वॉट्सऐप चला सकते हैं।

  • ग्रुप कॉलिंग: एक लंबे के इंतजार के बाद इस साल वॉट्सऐप ने ग्रुप कॉल फीचर को जोड़ा था। इस फीचर को इस साल अगस्त में जारी किया गया था। इसकी मदद से ऐप के जरिए ग्रुप कॉलिंग की जा सकती है। फिलहाल, इसमें केवल चार लोगों का ही सपोर्ट दिया गया है।

  • वॉट्सऐप पेमेंट: पेमेंट फीचर को भी इस साल के बड़े फीचर्स में से एक कहा जा सकता है। इसकी घोषणा इस साल फरवरी में की गई और ये अभी कई कारणों से ट्रायल में ही है। इसे फिलहाल कुछ यूजर्स तक ही पहुंचाया गया है। सभी के लिए इसे जारी किए जाने के लिए आरबीआइ की मंजूरी का इंतजार चल रहा है।

  • डिसमिस ऐज एडमिन: वॉट्सऐप ने इस साल अप्रैल में डिसमिस ऐज एडमिन का फीचर जारी किया था। इस फीचर के जरिए एक ग्रुप एडमिन दूसरे ग्रुप एडमिन को डिमोट कर सकता है। पहले ऐसा करने के लिए ग्रुप एडमिन को दूसरे एडमिन को ग्रुप से हटाना पड़ता था और फिर ऐड करना पड़ता था। हालांकि, नए फीचर के बाद से दूसरे एडमिन सीधे डिमोट किया जा सकता है।

  • व्हाट्सएप PiP मोड: ये कंपनी की ओर से जारी किया गया लेटेस्ट फीचर है। PiP या पिक्चर-इन-पिक्चर मोड एक मल्टी विंडो मोड है इसके जरिए एक छोटे विंडो में यूजर्स वीडियो रन कर सकते हैं और ऐप्स के बीच में नैविगेशन भी कर सकते हैं। ये फीचर एंड्रॉयड और ios दोनों के लिए जारी कर दिया गया है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement