Home Technology News Send Messags To Anyone Using Sarahah App

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राजस्थान: भारत-ब्रिटेन की सेना ने बीकानेर में किया संयुक्त युद्धाभ्यास

PM मोदी कल मुंबई में नेवी की पनडुब्बी INS कावेरी को देश को समर्पित करेंगे

पंजाब: STF ने लुधियाना से 3 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

इस ऐप से किसी को भी करें मैसेज, बिना नाम और नंबर बताये

technology | 11-Aug-2017 12:14:35 PM | Posted by - Admin

   
Send Messags to Anyone Using Sarahah App

दि रिसिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

इन दिनों सउदी अरब के मैसेज एप्लिकेशन ऐप सराहा की हर कहीं चर्चा है। इस ऐप के जरिए आप अपने प्रोफाइल से लिंक किसी भी व्यक्ति को मैसेज भेज सकते हैं। मैसेज पाने वाले को यह पता नहीं चलेगा कि ये मैसेज किसके पास से आया है। इसी कारण ये ऐप लोगों के बीच बहुत तेजी से पॉपुलर हो रहा है। सराहा एक अरबी शब्द है। इसका मतलब ईमानदारी होता है।

30 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है

इस ऐप को करीब 30 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। मिडिल ईस्ट के देशों में तो यह ऐप एक महीने पहले ही काफी पॉपुलर हो चुका है लेकिन भारत में अब सोशल मीडिया यूजर्स के बीच पॉपुलर हो रहा है। इस ऐप के जरिए आप अपनी प्रोफाइल से जुड़े किसी भी व्यक्ति को मैसेज भेज सकते हैं। आप अपने दोस्तों को जो चाहें मैसेज भेज दें लेकिन वो आपका नाम नहीं जान पाएंगे। यह ऐप लिंक शेयरिंग की सुविधा देने की वजह से काफी पॉपुलर हुआ है।

ऐप की लिस्ट में टॉप पर

लॉन्च के बाद जुलाई महीने में यह ऐप दुनिया के 30 देशों में एप्पल की डाउनलोड किए गए ऐप की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गया। ऐप का कोई मिसयूज न कर पाए इसलिए ब्लॉकिंग और फिल्टरिंग के भी ऑप्शन इसमें हैं।

कैसे डाउनलोड करें
आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आपको खुद को यहां रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के बाद आप फेसबुक, यू-ट्यूब या स्नैपचैट जैसे किसी सोशल प्लेटफॉर्म पर अपनी सराहा आइडेंटिटी शेयर कर दें। इसके बाद कोई भी व्यक्ति आपको मैसेज कर सकता है। आप किसी भी मैसेज का रिप्लाई नहीं कर सकते। हालांकि कंपनी का कहना है कि वो इस फीचर पर भी काम कर रही है।

सराहा ऐप इसी साल फरवरी में वेबसाइट के तौर पर लॉन्च हुआ था। लॉन्चिंग के महीनेभर में ही मिस्र में इसकी यूजर्स संख्या 25 लाख, अरब में 12 लाख और ट्यूनिशिया में 17 लाख पहुंच गई थी। इसके बाद इसे ऐप के तौर पर लॉन्च किया गया। जून में यह एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर आया। अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन समेत 30 से ज्यादा देशों में सराहा एपल ऐप स्टोर पर मौजूद है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news