Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

सैमसंग ने अनपैक्ड इवेंट में फ्लैगशिप नोट Galaxy Note 9 लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी कीमतों का ऐलान हो चुका है। अमेरिका में इसे 999 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है और इतनी ही कीमत पर ऐपल का फ्लैगशिप iPhone X भी लॉन्च किया गया था।

 

भारत में Galaxy Note 9 की शुरुआती कीमत 67,990 रुपये होगी। खास बात ये है कि Note 9 भारत में ही इसे ऐसेंबल किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने भारत में एक नया प्लांट लगाया है। भारत में दो वेरिएंट में इसे बेचा जाएगा। 6GB रैम और 128GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत भारत में 67,990 रुपये होगी, जबकि 8GB रैम और 512GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट 84,900 रुपये में मिलेगा।

Galaxy Note 9 के लिए प्री बुकिंग 10 अगस्त से 21 अगस्त तक होगी। प्री बुकिंग ऑनलाइन या ऑफलाइन कराई जा सकती है। Galaxy Note 9 के साथ कस्टमर्स को कुछ ऑफर्स भी दिए जाएंगे। इनमें एचडीएफसी बैंक कार्ड से खरीदारी पर 6,000 रुपये का कैशबैक भी है। इसके अलावा प्री ऑर्डर करने पर ग्राहकों को Gear Sport सिर्फ 4,999 रुपये में ही मिलेगा, क्योंकि इसकी कीमत 22,900 रुपये है। एक्स्चेंज ऑफर भी दिया जाएगा जिसके तहत 6,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

 

इसके अलावा लोकल एसटीडी फ्री कॉल्स और नेशनल रोमिंग भी इसमें शामिल हैं। डिवाइस खरीदने पर एयरटेल सिक्योर डिवाइस प्रोटेक्शन और एक साल तक के लिए ऐमेजॉन प्राइम और म्यूजिक ऐप विंक की सब्सक्रिप्शन भी आपको मिलेगी। हालांकि EMI ऑप्शन में सिर्फ 128GB रैम वाला वेरिएंट होगा।

Samsung Galaxy Note 9 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Galaxy Note 9 में 6.4 इंच बड़ी स्क्रीन दी गई है जो क्वॉड एचडी प्लस है यह सुपर एमोलेड है इनफिनिटी डिस्प्ले है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है। बैटरी इसकी पावरफुल लगती है, क्योंकि इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो लंबा बैकअप दे सकती है।

 

आपको बता दें कि Galaxy Note 9 पिछले Galaxy Note 8 के मुकाबले मोटा और भारी है। इस बार सैमसंग डेक्स फीचर इन्बिल्ट है यानी इसे मॉनिटर से कनेक्ट करके कंप्यूटर की तरह भी यूज कर सकते हैं। सैमसंग ने एस पेन में पिछली बार के मुकबाल इंप्रूवमेंट के साथ कुछ बदलाव भी किए हैं। इस बार एस पेन में लो एनर्जी ब्लूटुथ मॉड्यूल दिया गया है। इसका फायदा ये होगा कि कुछ ऐप्स इससे रिमोटली कंट्रोल हो सकेंगे। उदाहरण के तौर पर स्टाइलस के जरिए यूट्यूब या गैलरी को रिमोटली चला सकते हैं।

एस पेन में दिलचस्प फीचर भी है जिसके जरिए आप चाहें तो इसमें दिए गए बटन को क्लिक करके फोन से फोटो क्लिक कर सकते हैं। इस बार एस पेन को चार्ज करने की भी जरूरत होगी, लेकिन इसके लिए इसे किसी बाहरी पावर सोर्स की जरूरत नहीं है। जैसे ही आप एस पेन को फोन डालेंगे वो चार्ज होने लगेगा।

 

फोटोग्राफी की बात करें तो Galaxy Note 9 में डुलल कैमरा सेटअप दिया गया है। एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है और ये वाइड एंगल है कंपनी इसे सुपर स्पीड डुअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल कैमरा कहता है। दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का जो टेलीफोटो है। इसमें 2X ऑप्टिकल जूम दिया गया है और 10x डिजिटल जूम दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें f/1.7 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन भी दिया गया है और प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.5 है यानी लो लाइट में अच्छी फोटोग्राफी की जा सकेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement