Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

Volkswagen ग्रुप के स्वामित्व वाले स्पोर्ट्स कार ब्रांड Porsche ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे महंगी कार- 911 GT2 RS को लॉन्च किया है। कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 3.83 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी है। GT2 RS की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटे है और ये 2.8 सेकेंड्स में ही 0-100Kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। GT2-RS में 3.8 लीटर बाय-टर्बो इंजन दिया गया है जो 700 bhp का पावर और 750Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड डुअल कल्च गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

इस सुपरकार को पिछले साल सबसे पहले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड के दौरान शोकेस किया गया था। Porsche 911 GT2 RS में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट दिया गया है। साथ ही इस कार में रियर-एक्सल स्टीयरिंग और कंपनी का टॉर्क वेक्टरिंग सिस्टम भी दिया गया है। दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो 911 GT2 RS में पोर्शे स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम और कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स भी दिए गए हैं। GT2 RS का रूफ मैग्नीशियम का बना हुआ है। वहीं कार्बन फाइबर का उपयोग कार के चारों तरफ किया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement