Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

टेक्‍नोलॉजी डेस्‍क।

फोन में Truecaller ऐप होने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि किसी भी अननोन नंबर की डिटेल पता चल जाती है। ठीक इसी तरह यदि आप भी किसी अंजान नंबर पर फोन करेंगे तब आपका नाम भी पता चल जाएगा। दरअसल, इस ऐप की मदद से उन सभी नंबर की डिटेल पता लगाई जा सकती है जिनका रजिस्ट्रेशन इस ऐप पर किया गया है। हालांकि, आप चाहें तो यहां से अपना नंबर और नाम हटा भी सकते हैं।

# ऐसे काम करती है ये ट्रिक

 इस ट्रिक के बारे में जानने से पहले आप थोड़ा सा ट्रूकॉलर ऐप के बारे में जान लें। इस ऐप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं। इसे “True Software Scandinavia AB” कंपनी ने डिजाइन किया है। ऐप का साइज 8.6MB है। प्ले स्टोर से इसे अब तक 50 करोड़ से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया गया था। ये ऐप एंड्रॉइड के वर्जन 4.0.3 या उससे अधिक पर काम करता है।

 # ऐप में ये फीचर है ऐड

  • किसी नंबर के बारे में पता लगाना।
  • किसी कॉलर और टेलिमेकर्स को ब्लॉक करना।
  • ऐप से डायरेक्ट कॉल करना।
  • फ्रेंड बात करने के लिए फ्री है या नहीं, पता लगाएं।

# Truecaller से नंबर हटाने की प्रॉसेस

 Truecaller से अपना नंबर हटाने के लिए यूजर को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वो खुद भी इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकता। साथ ही अपने स्मार्टफोन पर इस ऐप की मदद से किसी यूजर की डिटेल भी पता नहीं लगा सकते। ये ऐप अन्य सोशल मीडियम से किसी यूजर की डिटेल को ट्रैक करता है। यानी किसी यूजर ने फेसबुक, वॉट्सऐप, वेबसाइट या अन्य मीडियम पर अपने नंबर से जुड़ी डिटेल दी है, तब वो इसे ट्रैक कर सकता है।

डीएक्टिवेट करें अकाउंट

एंड्रॉइड यूजर्स –

Menu> Settings> About यहां अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दें

 आइफोन यूजर्स-

More> About> यहां अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दें

विंडोज यूजर्स-

More> Settings>Help> यहां अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement