Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

अभी तक आपने फिंगरप्रिंट और चेहरे से स्मार्टफोन अनलॉक करने की बात सुनी होगी , लेकिन जल्द ही आप अपने शरीर के पसीने से मोबाइल अनलॉक कर पाएंगे। हर एक आदमी के शरीर का पसीना अलग होता है। नई तकनीक भी इसी पर आधारित है।

इस तकनीक के जरिए स्मार्टफोन आपके बॉडी के पसीने में मौजूद अमीनो एसिड को ट्रैक करेगा और उसी के आधार बॉयोमेट्रिक डाटा तैयार करेगा। अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ एलबनी के साइबर सिक्योरिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर Jan Halamek ने बताया कि इस तकनीक का सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को होगा जो पासवर्ड को याद रखने या फिंगरप्रिंट से फोन को अनलॉक करने में सक्षम नहीं हैं।

Halamek ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि पसीने से फोन को अनलॉक करने की तकनीक फिंगरप्रिंट या फेसआईडी के मुकाबले सिक्योर होगी, क्योंकि यह यूजर्स के बॉयोलोजिकल सिस्टम पर आधारित है। इस तकनीक के जरिए यूजर्स के बॉडी के दिन भर के पसीने को जरिए एक प्रोफाइल तैयार होगी और उसके बाद आपका फोन आसानी से आपके पसीने से अनलॉक होगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement