Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

गूगल एप्स और सर्विस के लाइट वर्जन को गो एडिशन के नाम से जाना जाता है। एंड्राइड अथॉरिटी की वेबसाइट के रिपोर्ट के अनुसार गूगल यूट्यूब गो, मैप्स गो और गूगल गो एप्स को नए फीचर्स के साथ अपडेट करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

लेटेस्ट अपडेट में क्या है फीचर्स

यूट्यूब गो के लेटेस्ट अपडेट की मदद से अब यूजर्स के पास ये सुविधा होगी की वो यूट्यूब के डाउनलोड वीडियो को फोन के गैलरी एप में चला सकते हैं। हालांकि यूजर्स को इन वीडियो को चलाने के लिए यूट्यूब गो एप का इस्तेमाल करना पड़ेगा। बता दें कि ये फीचर अभी तक लाइव नहीं हुआ है। गूगल ने कहा है कि इस साल के अंत तक इस फीचर को लाइव कर दिया जाएगा।

गूगल मैप्स

गूगल मैप्स की अगर बात करें तो गूगल ने इसमें मिसिंग टर्न और बाय टर्न नेविगेशन की वॉयस गाइडेंस सुविधा दे दी है। वॉयस गाइडेंस 50 से ज्यादा भाषाओं में आएगा। यूजर्स को किसी भाषा को जोड़ने के लिए गूगल मैप्स के गो एप यानी की प्ले स्टोर से नेविगेशन को मैनुअली डाउनलोड करना पड़ेगा। गूगल गो एप अब किसी भी पेज को चिल्ला कर पढ़ेगा और साथ में एक- एक शब्द को भी हाइलाइट करेगा। कंपनी के अनुसार रीड आउट लाउड फीचर को जल्द ही 28 भाषाओं में उपलब्ध करवाया जाएगा।

जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि गूगल एप्स इमर्जिंग मार्केट पर काम कर रहा है। ये एप्स ओरिजिनल एप्स के लाइट वर्जन है जिन्हें कम स्टोरेज और कम डेटा इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी गो एडिशन एप को लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जो 1 जीबी या उससे कम वाले रैम पर काम करते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll