Kareena Kapoor Will Work With SRK and Akshay Kumar in 2019

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

माइक्रोसॉफ्ट का वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस Build 2018 शुरू हो गया है जो कि नौ मई 2018 तक चलेगा। सोमवार की रात नौ बजे कॉन्फ्रेंस की शुरुआत माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की स्पीच से हुई। अमेरिका के सिएटल शहर में हो रहे कॉन्फ्रेंस के पहले दिन सत्या ने कई घोषणाएं की।

माइक्रोसॉफ्ट ने दिव्यांगों को सशक्त बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तैयार करने की घोषणा की। इस प्रोजेक्ट पर कंपनी करीब 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर खर्च करेगी। इस प्रोजेक्ट में भारत भी शामिल है। इस प्रोग्राम के तहत दिव्यांगों के लिए एआइ टूल्स विकसित किए जाएंगे जो कि दिव्यांगों की जिन्दगी को आसान बनाएंगे।

माइ्क्रोसॉफ्ट के Build 2018 कॉन्फ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, हमारे लिए सबसे जरूरी यह है कि हम ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को कैसे सशक्त बनाएं? दिव्यांग लोगों की मदद करना मेरा जुनून है। मैं हमेशा चाहता हूं कि शारीरिक रूप से अक्षम लोग भी सक्षम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें।

उन्होंने आगे कहा कि दिव्यांगों के लिए AI आधारित यह प्रोग्राम शोधकर्ताओं, NGO और डेवलपर्स के लिए बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट के सफल होने पर दुनियाभर के एक अरब से ज्यादा लोगों तक तकनीक पहुंचेगी। नडेला ने बताया कि दुनियाभर के 10 दिव्यांग लोगों में से सिर्फ एक आदमी तक ही टेक्नोलॉजी की पहुंच है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll