Home Technology News Microsoft To Invests 25 Million Dollar To AI Initiative

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

दिव्यांगों के लिए AI तैयार करेगा माइक्रोसॉफ्ट

technology | Last Updated : May 08, 2018 04:00 PM IST

Microsoft To Invests 25 Million Dollar to AI Initiative


दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

माइक्रोसॉफ्ट का वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस Build 2018 शुरू हो गया है जो कि नौ मई 2018 तक चलेगा। सोमवार की रात नौ बजे कॉन्फ्रेंस की शुरुआत माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की स्पीच से हुई। अमेरिका के सिएटल शहर में हो रहे कॉन्फ्रेंस के पहले दिन सत्या ने कई घोषणाएं की।

माइक्रोसॉफ्ट ने दिव्यांगों को सशक्त बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तैयार करने की घोषणा की। इस प्रोजेक्ट पर कंपनी करीब 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर खर्च करेगी। इस प्रोजेक्ट में भारत भी शामिल है। इस प्रोग्राम के तहत दिव्यांगों के लिए एआइ टूल्स विकसित किए जाएंगे जो कि दिव्यांगों की जिन्दगी को आसान बनाएंगे।

माइ्क्रोसॉफ्ट के Build 2018 कॉन्फ्रेंस में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, हमारे लिए सबसे जरूरी यह है कि हम ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को कैसे सशक्त बनाएं? दिव्यांग लोगों की मदद करना मेरा जुनून है। मैं हमेशा चाहता हूं कि शारीरिक रूप से अक्षम लोग भी सक्षम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें।

उन्होंने आगे कहा कि दिव्यांगों के लिए AI आधारित यह प्रोग्राम शोधकर्ताओं, NGO और डेवलपर्स के लिए बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट के सफल होने पर दुनियाभर के एक अरब से ज्यादा लोगों तक तकनीक पहुंचेगी। नडेला ने बताया कि दुनियाभर के 10 दिव्यांग लोगों में से सिर्फ एक आदमी तक ही टेक्नोलॉजी की पहुंच है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...