Actress Natasha Suri to Make Her Bollywood Debut

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

हम हमेशा ही अपनी फोटो में सुन्दर दिखना चाहते हैं क्योंकि हमे अपनी पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर करनी होती है। इसीलिए हम फोटो एडिटिंग का इस्तेमाल करते हैं। और जब फोटो एडिटिंग टूल की बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में फोटोशॉप का नाम आता है। फोटोशॉप आज भी फोटो एडिटिंग में सबसे आगे है। लेकिन इसमें फोटो एडिटिड करने में थोड़ी मुश्किल आती है, क्योंकि इसमें कई सारे टूल्स हैं जिन्हें बिना सीखें इस्तेमाल करने में मुश्किल आती है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी वेब साइट्स के बारे में बताने जा रहें हैं जहां आप घर बैठे फोटोशॉप सीख सकते हैं।

Lynda

Lynda एक ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी है जो कई सारे बिज़नेस और क्रिएटिव स्किल्स कोर्स के वीडियो बनाती है। इसमें आपको फोटोशॉप सीखने के करीब 450 वीडियो मिल जाएंगे। जिनसे आप फोटोशॉप फ्री में ही सीख सकते हैं।

Tuts Plus

अगर आपको फोटोशॉप को गहराई से सीखना है तो TutsPlus उसके लिए सबसे अच्छा है। इस वेबसाइट में फोटोशॉप के कई सेक्शन  हैं जिसमें करीब 2,500 फ़ोटोशॉप ट्यूटोरियल वीडियो हैं।

Photoshop Cafe

अगर आपको फ़ोटोशॉप इस्तेमाल करने के आसान तरीके सिखने हैं तो फोटोशॉप कैफ़े आपके लिए सबसे अच्छा है। इस वेबसाइट पर आपको शॉर्ट और डायरेक्ट ट्यूटोरियल मिल जाएंगे।

Spoon Graphics

इस वेबसाइट पर आपको सबसे ज्यादा वीडियो मिल जाएंगे। इसके साथ ही इसके ट्यूटोरियल वीडियो अलग और फुल फीचर्ड होते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll