Disha Patani Look Revealed in Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

अभी तक आमतौर पर मैसेज, वीडियो और फोटो भेजने के लिए यूज होने वाले व्हाट्सएप से आप और भी महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं। अब व्हाट्सएप में ऐसा फीचर आ गया है जिसके जरिए आपकी बैंकिंग वेबसाइट या एप पर निर्भरता कम हो जाएगी। जी हां, अब इस मैसेंजर एप के जरिए आप दोस्तों को पैसे भी भेज पाएंगे। इस फीचर की शुरुआत एंड्रायड व आईओएस यूजर के लिए व्हाट्सएप बीटा पर यूपीआई (यूनिवर्सल पेमेंट इंटरफेस) की शुरुआत भी हो गई है। इस फीचर के माध्यम से आप व्हाट्सएप के जरिए पैसों का लेनदेन आसानी से कर सकते हैं।

यह करना होगा

सबसे पहले आपको अपने फोन में व्हाट्सएप का अपडेट वर्जन डाउनलोड करना होगा। यहां सेटिंग में आपको नया टैब मिलेगा, जिसमें पेमेंट का विकल्प होगा। इस पेमेंट टैब में ही बैंकों की लिस्ट होगी। आप इसमें अपने बैंक का नाम क्लिक कर चुन सकते हैं।

ऐसे करेगा काम

इस फीचर के आधिकारिक रूप से लॉन्च होने के बाद आप अपने बैंक अकाउंट का इस्तेमाल कर यूपीआई से जुड़ सकते हैं। नए यूपीआई यूजर को यहां अपना एक ऑथेंटिकेशन पिन बनाना होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप से पैसों का लेन-देन करने के लिए दोनों यूजर (पैसे देने वाले और पैसे लेने वाले) के पास यह पेमेंट फीचर होना अनिवार्य है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll