Pregnant Actress Neha Dhupia Shares Her Opinion on Pregnancy

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुविधाओं के लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। टिकट की बुकिंग से लेकर सफर करने तक में रेलवे की तरफ से कई बदलाव किए गए हैं। पिछले दिनों यात्रियों की सहूलियत के लिए ही रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जा रही है। इसके लिए गूगल व रेलटेल ने मिलकर आइआरसीटीसी के लिए रेलवायर नाम से फ्री वाई-फाई की सर्विस शुरू की थी। रेलटेल इंडियन रेलवे की टेलीकॉम कंपनी है। लेकिन अभी काफी कम लोग ऐसे हैं जिन्हें रेलवे की तरफ से प्रोवाइड होने वाली फ्री वाई-फाई सर्विस का उपयोग करना आता है।

अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हम आपको कुछ सिंपल स्टेप में रेलवे की फ्री वाई-फाई सर्विस का उपयोग करना बताएंगे। इस लेख में आपको बताया जाएगा कि कैसे रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध फ्री वाई-फाई से आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। आप अपने फोन को सिंपल स्टेप से वाई-फाई से कनेक्ट कर सकते हैं। आइए जानिए कैसे:-

स्टेप-1

अगर आप भी फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की वाई-फाई सेटिंग्स में जाएं। यहां आपको रेलवायर नेटवर्क (Railwire Network) सलेक्ट करना होगा।

स्टेप-2

रेलवायर नेटवर्क पर क्लिक करने के बाद यहां पर एक नया विंडो खुलेगा। वहां आप अपना फोन नंबर दर्ज करें और इसके बाद “रिसीव एसएमएस” पर क्लिक करें। इसके बाद आपके फोन पर एसएमएस से 4 डिजिट का ओटीपी आएगा। इसे एंटर करने के बाद “DONE” पर क्लिक करें।

इसके बाद आप ऑनलाइन हो जाते हैं और फ्री वाई-फाई सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। रेलवे स्टेशन पर मिलने वाले वाई-फाई की स्पीड काफी अच्छी होती है। यहां पर आप गानों से लेकर फिल्मों तक का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही आप यहां पर डाउनलोडिंग भी कर सकते हैं। गूगल की तरफ से गुरुवार को ही जानकारी दी गई कि उसने रेलटेल के सहयोग से देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर फ्री पब्लिक वाई-फाई सेवा की शुरुआत की है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement