Happy Birthday Haryanvi Sensation Sapna Chaudhary

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

मार्केट में इस समय डुअल सिम स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। इसकी सबसे जरूरी वजह है कि लोग एक से ज्यादा कॉन्टेक्ट नंबर रखना पसंद करते हैं। ज्यादातर लोग एक नंबर प्रोफेशनल और दूसरा नंबर पर्सनल यूज के लिए रखते हैं। हालांकि अभी भी कई टॉप ब्रांड जैसे ऐपल अपने आईफोन को सिंगल सिम के साथ पेश करते हैं। ऐसे में यूजर्स को दूसरा नंबर चलाने के लिए अपने साथ एक एक्सट्रा मोबाइल रखना पड़ता है। कई लोग दो-तीन मोबाइल रखना पसंद नहीं करते हैं और उन्हें अपने सिंगल सिम मोबाइल को ही मजबूरन यूज करना पड़ता है। अगर आप उन यूजर्स में से हैं जो दो सिम चलाना चाहते हैं, लेकिन डुअल सिम मोबाइल नहीं खऱीदना चाहते हैं, तो यहां हम आपकी इस परेशानी का सॉल्यूशन लेकर आए हैं, जहां आप अपने सिंगल सिम मोबाइल को डुअल सिम में कन्वर्ट कर सकते हैं।

डुअल सिम कार्ड एडेप्टर- इसके लिए आपको डुअल सिम कार्ड एडेप्टर लेना होगा, जिससे आप अपने सिंगल सिम फोन में दो सिम कनेक्ट कर सकेंगे। MagicSIM और Simore कंपनी डुअल सिम कार्ड एडेप्टर बनाती हैं। ये सिम कार्ड एडेप्टर एक पतली केबल के साथ आता है, जो आपके सिंगल सिम कार्ड से कनेक्ट हो जाती हैं और इसमें आप दो सिम कार्ड कनेक्ट कर सकते हैं। ये केबल आसानी से मुड़ सकती है और माइक्रोसिम के साथ एक नैनो सिम कनेक्ट कर सकती है। नैनो सिम हब मौजूदा सिम कार्ड स्लॉट में इन्सर्ट करने के बाद इसे फोन के बैक पैनल पर अटैच करना होगा। आप फोन में एक्स्ट्रा सिम छुपाने के लिए बैक कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वायरलैस सिम एडेप्टर- डुअल सिम इस्तेमाल करने के लिए वायरलैस एडेप्टर का इस्तेमाल करना बेहतर आइडिया है। इस वायरलैस एडेप्टर के जरिए भी आप सिंगल सिम फोन में दो सिम इस्तेमाल कर सकते हैं। आप दोनो तरह के डुअल सिम कार्ड एडेप्टट को ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement