Home Technology News Know How To Make Recycle Bin In Smartphones

केजरीवाल सख्त ऐक्शन की बात करते हैं फिर स्कूलों ने कैसे बढ़ाई फीस: मनोज तिवारी

गुजरात चुनाव: EVM और VVPAT को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची गुजरात कांग्रेस

बठिंडा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक गैंगस्टर जख्मी

गुरमीत राम रहीम के दो करीबी समर्थक बने सरकारी गवाह

राज्यसभा में सबूत दें या फिर पूरे देश से माफी मांगें पीएम: गुलाम नबी आजाद

अब अपने स्मार्टफोन में भी बनाएं रिसायकल बिन

technology | 03-Dec-2017 11:35:28 | Posted by - Admin
   
Know How to Make Recycle bin in Smartphones

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

कंप्यूटर में से जब भी हम कुछ डिलीट करते हैं तो फिर वो कंप्यूटर के रिसायकल बिन में चला जाता है जिसे हम जरूरत पड़ने पर वापस रिस्टोर कर सकते हैं, लेकिन हमारे स्मार्टफोन में डेटा डिलीट करने की सुविधा तो होती है लेकिन कंप्यूटर की तरह उसे वापस नहीं प्राप्त कर सकते हैं। अब आप अपने स्मार्टफोन में कंप्यूटर की तरह ही रिसायकल बिन बना सकते हैं जिससे गलती से कुछ डिलीट हो जाने या फिर जरूरत पड़ने पर हम अपने डेटा को वापस प्राप्त कर सकते हैं।

फोन में एप डाउनलोड करें

अपने स्मार्टफोन में कंप्यूर की तरह रिसायकल बिन बनाने के लिए स्मार्टफोन में सबसे पहले Dumpster और ES File Explorer ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।

Dumpster

प्लेस्टोर से Dumpster ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपके फोन में रिसायकल बिन अपने आप बनकर तैयार हो जाएगा। यह ऐप आपको डेमो प्रयोग करने का विकल्प भी देता है। जैसे ही आप अपने फोन से कुछ डिलीट करेंगे तो फिर आप उसे Dumpster ऐप के द्वारा बने रिसायकल बिन में से वापस निकाल सकते हैं।

पासवर्ड और टाइम सेटिंग भी

इस ऐप में आप अपने हिसाब से कोई टाइमिंग भी सेट कर सकते हैं जिससे कोई फाइल डिलीट करने के एक निश्चित समय के बाद वो रिसायकल बिन से भी अपने आप डिलीट हो जाएगी इससे आपके फोन की मेमोरी का सदुपयोग भी हो सकेगा। इस ऐप में आप चाहें तो पासवर्ड भी सेव कर सकते हैं जिससे आपके द्वारा डिलीट की गई फाइल्स को कोई और नहीं देख पाएगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news