Mahaakshay Chakraborty and Madalsa Sharma jet off to US for Honeymoon

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

व्हाट्सऐप आजकल सोशल मीडिया पर चैटिंग का सबसे बड़ा माध्यम है। इसमें ढ़ेर सारी सुविधाएं मौजूद हैं। जैसे आप इसके लिए जरिए चैट करने के साथ-साथ किसी को इमेज, वीडियो, ऑडियो या कोई डॉक्यूमेंट भी भेज सकते हैं। इस सुविधा से लोगों का काफी काम आसान हो जाता है, लेकिन साथ में उन्हें थोड़ी बहुत परेशानी भी हो जाती है। व्हाट्सऐप में बने ग्रुप में कई बार ऐसी पिक्चर्स आती हैं जिनकी जरूरत आपको नहीं होती लेकिन वो फिर भी आपके फोन में ऑटोमेटकिली सेव हो जाती है। ऐसे में धीरे-धीरे आपके फोन में स्पेस भरने लगता है, फिर या तो आप उन फालतू पिक्चर्स को एक-एक कर डिलीट करते हैं।

सोचिए, अगर ये फालतू की पिक्चर्स ऑटोमेटिकी डिलीट हो जाए तो आपका काम कितना आसान हो जाएगा। अपने व्हाट्सऐप से आई फालतू फोटो को ऑटोमेटिकली डिलीट करने के लिए नीचे लिखी प्रक्रिया को फॉलो करें:

स्टेप 1: सबसे पहले, अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप को खोलें और फिर टॉप राइट कॉर्नर पर स्थित तीन बिन्दुओं के आइकन पर क्लिक करें।

स्टेप 2: अब सेटिंग्स से, "डेटा और संग्रहण उपयोग" ("Data and Storage usage") पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपको "मोबाइल डेटा का उपयोग करते समय" ("When using mobile data") पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4: यहां आपको फ़ोटो, ऑडियो, वीडियो और दस्तावेज़ों को अदृश्य (Unselect) करना होगा।

स्टेप 5: अब वाईफ़ाई और रोमिंग के लिए भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं।

इस तरह से आप व्हाट्सऐप सेटिंग के जरिए ही फालतू पिक्चर्स, ऑडियो, वीडियो को डाउनलोड होने से रोक सकते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll