Home Technology News Know How To Activate DND Service

लखनऊ से औरैया जा रहे अखिलेश यादव उन्नाव में गिरफ्तार

यूपी के 22 जिले बाढ़ से प्रभावित, 33 लोगों की मौत

इलाहाबाद: अज्ञात हमलावरों ने की अपना दल मंडल के दंपत्ति की हत्या

शरद यादव के कार्यक्रम में पहुंचे मनमोहन सिंह

बिहार में बाढ़ से अब तक 72 लोगों की मौत

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

आसानी से बंद करें कंपनी के प्रमोशनल कॉल और एसएमएस

technology | 10-Aug-2017 04:28:35 PM
            

Know How to Activate DND Service

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

अगर आप कंपनी के प्रमोशनल कॉल्स और मेसेजस से तंग आ चुके हैं तो अपने मोबाइल में डीएनडी यानी डू नॉट डिस्‍टर्ब सर्विस एक्‍टीवेट करिए। डू नॉट डिर्स्‍टब सर्विस एक्‍टीवेट करने के बाद आपके मोबाइल में प्रमोशनल कॉल और सर्विस मैसेज आने बंद हो जाएंगे जिससे बार बार आपको डिर्स्‍टब नहीं होना पड़ेगा। ये सर्विस सभी मोबाइल कंपनियों में फ्री है इसके लिए कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता।

वोडाफोन

वोडाफोन में मोबाइल ऐड, कंपनी कॉल के अलावा कई दूसरे प्रमोशल ऑफर बंद करने के लिए सबसे पहले वोडाफोन के डू नॉट डिस्‍टर्ब पेज पर जाएं। पेज में अपना नाम, ईमेल एड्रेस और अगर आप सभी प्रमोशनल सर्विसेज़ बंद करना चाहते हैं तो फुल डीएनडी और अगर आप कुछ सर्विसेज़ बंद करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ऑप्‍शन में टिक करके, नीचे दिए गए टेक्‍ट को ऐड करें और सबमिट कर दें सबमिट करने के बाद आपके मोबाइल में एक पिन एसएमएस आएगा जिसे नेक्‍ट पेज में दिए गए ऑप्‍शन पर लिखकर ओके कर दें। 24 घंटे के अंदर आपके फोन में डू नॉट डिर्स्‍टब सर्विस एक्‍टीवेट हो जाएगी। सबमिट करने के बाद आपके मोबाइल में एक पिन एसएमएस आएगा जिसे नेक्‍ट पेज में दिए गए ऑप्‍शन पर लिखकर ओके कर दें। 24 घंटे के अंदर आपके फोन में डू नॉट डिर्स्‍टब सर्विस एक्‍टीवेट हो जाएगी।

एयरटेल

एयरटेल में डू नॉट डिर्स्‍टब सर्विस एक्‍टीवेट करने के लिए यूजर को एयरटेल के DND पेज में जाकर एक छोटा सा फार्म भरना होगा, साइट में लैंडलाइन और मोबाइल दोनों में ये सर्विस एक्‍टीवेट की जा सकती है इसके आलावा मोबाइल में एसएमएस द्वारा भी DND सर्विस एक्‍टीवेट कर सकते हैं।

आईडिया

अगर आप आइडिया उपभोक्‍ता है तो इसके लिए DND Complaints नाम का एक फार्म भरना होगा जिसमें अपना सर्किल, मोबाइल नंबर के अलावा दूसरी जानकारी भरकर सबमिट करना होगा।

जियो

जियो में डीएनडी सर्विस एक्‍टीवेट करने के लिए सबसे पहले फोन में जियो एप को ओपेन करें, एप में कॉल, डेटा जैसे कई ऑप्‍शन आएंगे इनके साइड में यानी लेफ्ट में दिए गए मीनू बार में क्‍लिक करें और सेटिंग ऑप्‍शन चुनने के बाद “Do Not Disturb” ऑप्‍शन आएगा जहां पर फुल डीएनडी पर क्‍लिक करने के बाद सारे प्रमोशन कॉल ब्‍लॉक हो जाएंगी।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

HTML Comment Box is loading comments...
Content is loading...

 

संबंधित खबरें


 
 
What-Should-our-Attitude-be-Towards-China

 

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

 

 

Rising Newsletter Newsletter

 

Flicker News


Most read news

 

Most read news

 

Most read news

खबर आपके शहर की