Actress Sunny Leone Will Be in Hollywood Wale Nakhre Song

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

रिलायंस जियो का फीचर फोन मार्केट में सबसे सस्ता है। 4जी सपोर्ट के साथ साथ अब इसमें और भी फीचर्स जुड़ गए हैं। हाल ही में इसमें फेसबुक का सपोर्ट दिया गया है और अब खबर है कि यूजर्स इसमें गूगल के टूल भी यूज कर पाएंगे।

जुड़ेंगे ये फीचर्स

हालांकि इसमें गूगल सर्च तो अभी भी कर सकते हैं, लेकिन आने वाले समय में इसमे गूगल की दूसरी सर्विस जैसे गूगल मैप्स, गूगल असिस्टेंट, गूगल सर्च और यूट्यूब दिया जा सकता है। गौरतलब है कि इस फोन में KaiOS दिया गया है जिसे अमेरिकी कंपनी ने बनाया है।

 

ये है प्लान

रिपोर्ट के मुताबिक KaiOS बनाने वाली कंपनी KaiOS टेक्नॉलॉजीज गूगल के साछ पार्टनर्शिप कर रही है। इस पार्टनर्शिप के तहत यूजर्स को गूगल के ये टूल्स दए जा सकेंगे। इस कंपनी को जियोफोन से काफी फायदा हुआ है और भारतीय मोबाइल ओएस मार्केट में इसने Apple iOS को पीछे छोड़ दिया है। यह आंकड़े डिवाइस ऐटलस की तरफ से है।

आपको बता दें कि KaiOS टेकनलॉलॉजी को गूगल की तरफ से 22 मिलियन डॉलर का निवेश मिला है। निवेश करने का मकसद ये है कि नेक्स्ट जेनेरेशन यूजर्स के लिए इंटरनेट सर्विस प्रदान करना है। KaiOS टेक्नॉलॉजी के सीईओ सैबेस्टियन कोडविल ने का है, “यह फंडिंग हमें तेजी से डेवेलपमेंट करने और दुनिया भर में अपने KaiOS को स्मार्ट फीचर फोन में प्रदान करने में मदद करेगा। इससे उन आबादी को भी जोड़ा जा सकता है जिनके पास अब तक इंटरनेट ऐक्सेस नहीं है, खास कर उभरते हुए बाजारों के लिए।”

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement