New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

स्मार्टफोन अब हर किसी के जीवन का खास हिस्सा बन गया है। पूरे दिन में कई घंटे हम सिर्फ अपने स्मार्टफोन के सहारे काट सकते हैं। अगर आप भी स्मार्टफोन यूजर हैं तो एक घटना आपके साथ भी जरूर हुई होगी। जब आपका स्मार्टफ़ोन अपने आप रिबूट हो गया होगा। और आप दर्शक मात्र देखते रह गए होंगे। आप महंगे स्मार्टफोन इसीलिये खरीदते हैं कि इस तरह की समस्या का सामना न करना पड़े, लेकिन यह समस्या कॉमन हो गया है। यूजर्स कभी कभी इससे झल्ला जाते हैं। ऐसी स्थिति में अधिकांश लोग अपने स्मार्टफोन को रूट करने और कस्टम रोम इंस्टाल करने के लिए कहते हैं। हालांकि यह कोई समाधान नहीं है। साथ ही यह करना भी आसान नहीं है। इस आर्टिकल को पढ़ आप अपने एंड्रॉइड फोन को अपने आप रिबूट होने से आसानी से रोक सकते हैं।

गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद ऐप्स की संख्या बहुत ज्यादा है। इन ऐप्स को ब्राउज़ करते समय लोग उन्हें डाउनलोड और इंस्टॉल कर देते हैं और यह एंड्रॉइड फोन पर जमा रहता है। जब आप कोई ऐप इंस्टॉल करते हैं तो यह डेटा लोड करता है। फ़ाइल बनाता है। जिससे स्पेस और CPU पॉवर दोनों की खपत होती है। यदि आप 60 दिनों के लिए ऐप का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें अनइंस्टॉल करना चाहिए। ऐसा करके आप अपने फोन पर जगह बचाएंगे और आपके एंड्रॉइड स्मार्टफोन परफॉरमेंस शानदार होगा।

सिस्टम ऐप्स के साथ मेस मत करें

कभी-कभी हम अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन को साफ करने के दौरान सिस्टम फ़ाइलों के साथ मेस कर देते हैं। ये ऐप्स आपके एंड्रॉइड डिवाइस के उचित कामकाज के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन ऐप्स को कभी भी डिसएबल (अक्षम) न करें। सुनिश्चित करें कि सभी ऐप्स सक्षम हैं और सही तरीके से काम कर रहे हैं। सिस्टम ऐप्स Google Play Store में नहीं पाए जाते हैं।

अपनी बैटरी चेक करें

मौजूदा समय में एंड्रॉइड स्मार्टफोन नॉन रिमूवेबल बैटरी के साथ आ रहे हैं, लेकिन अगर आपके फोन में रिमूवेबल बैटरी है तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह ढीला तो नहीं है। इसके लिए आपको अपने फ़ोन के पीछे लगे कवर की जांच करनी होगी।

फ़ोन ओवर हिट तो नहीं हो रहा

यदि आप बहुत अधिक जीपीएस, वाई-फाई और ब्राइटनेस का उपयोग करते हैं, तो आपका फोन निश्चित रूप से गर्म हो जाएगा। कुछ एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन इस तरीके से डिज़ाइन किए गए हैं कि वे गर्म होने पर खुद रीबूट हो जाते हैं। कभी कधार गेम खेलते वक़्त भी हिट पर ऐसा होता होगा। इसलिए जब आपको लगता है कि आपका स्मार्टफोन गर्म हो रहा है, तो इसे ब्रेक दें।

पॉवर बटन फंसने के कारण

कभी-कभी अगर पॉवर बटन फंस जाता है तो आपका फोन रीबूट हो जाता है। इस समस्या के पीछे स्मार्टफोन के अंदर पानी या गंदगी हो सकती है। इसके लिए आपको अपने पॉवर बटन की जांच करनी चाहिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll