Happy And Not Happy Bollywood Actors For Ranveer Deepika Marriage

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

तीन नए iPhone की लॉन्चिंग के साथ ही ऐपल ने iPhone X को बंद कर दिया है। iPhone X को कंपनी की वेबसाइट से हटा लिया गया है। इसके साथ ही iPhone SE और iPhone 6 को भी कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हटा लिया है। जाहिर है तीन नए iPhone की अलग अलग कीमतों की वजह से iPhone X की बिक्री प्रभावित होगी।

 

आपको बता दें कि iPhone XR जो की इस बार का सस्ता iPhone है, इसकी भारतीय कीमत 79 हजार रुपये से शुरू होगी। फिलहाल भारतीय बाजार में iPhone X की शुरुआती कीमत भी यही है। इस तरह से ऐपल ने हेडफोन जैक वाले सभी आईफोन को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है। ऐपल की भारतीय वेबसाइट पर iPhone XS, iPhone XR, iPhone 8 और iPhone 7 देखा जा सकता है। iPhone X नहीं है।

आपको बता दें ऐपल इवेंट के दौरान तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं– iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR। इनमें से दो स्मार्टफोन दिखने में एक जैसे ही लगते हैं। आप ये कह सकते हैं कि ये दोनों ही iPhone X जैसे लगते हैं। डिजाइन कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। हालांकि ये iPhone XS और XS Max गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे जो इन्हें देखने में अलग बनाएगा। iPhone XR कम कीमत वाला आईफोन है और जिसमें एलसीडी डिस्प्ले दी गई है।

 

कीमत

iPhone XS और iPhone XS Max भारत में 28 सितंबर से उपलब्ध होंगे। कंपनी के मुताबिक भारत में iPhone Xs के 64GB वेरिएंट की कीमत 99,900 रुपये होगी, जबकि 64GB iPhone Xs Max की कीमत 1,09,990 रुपये है।

प्रोसेसर

ऐपल ने इन दोनों स्मार्टफोन्स में A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया है जो छह कोर वाला चिपसेट है। कंपनी के मुताबिक यह इंडस्ट्री का पहला चिपसेट है जो 7nm प्रोसेस पर काम करता है। टिम कुक ने कहा कि यह iPhone अब तक सबसे एडवांस्ड मॉडल है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement