Sonu Nigam Said He Would Had Born In Pakistan

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट डेस्‍क।

 

भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। अगले तीन सालों में भारत में इनकी संख्या 70 करोड़ के पार पहुंच जाएगी। डाटा रिसर्च कंपनी रेडसीर कंसल्टिंग की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 तक भारत में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या 72 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी, जोकि साल 2017 में 47 करोड़ थी।

वहीं, 2020 तक चीन में इंटरनेट यूजर्स की संख्या 91 करोड़ और अमेरिका में 31 करोड़ होगी। भारत में हर साल इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या में 13 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो रही है, जोकि दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा है।

आखिर इंटरनेट पर करते क्या हैं भारतीय?

संख्या जानने के बाद यह सवाल उठता है कि आखिर इतनी संख्या में भारतीय इंटरनेट पर करते क्या हैं? वैसे सच बड़ा ही चौंकाने वाला है, क्योंकि इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों में से एक बड़े हिस्से को आधारभूत चीजें नहीं पता हैं और इसकी वजह खराब नेटवर्क, जानकारी की कमी, जानकारी प्राप्त करने में रूचि और कम फीचर वाले फोन हैं। गौर करने वाली बात यह है कि आधे यानि करीब 47 करोड़ लोग सिर्फ मैसेज करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement