Home Technology News Instagram To Roll Out New Update For Users Privacy

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

इंस्टाग्राम के इस नये कदम से और पुख्ता होगी यूजर की प्राइवेसी

technology | Last Updated : Feb 12, 2018 03:52 PM IST

Instagram to Roll Out New Update for Users Privacy


 

दि राइजिंग न्यूज़
आउटपुट डेस्क।

सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की प्राइवेसी को पुख्ता करने के लिए अपने एप पर नया फीचर ला सकती है। इस फीचर के जरिए अगर किसी की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट कोई लेगा तो यूजर को इसकी जानकारी मिल जाएगी।

इंस्टाग्राम की ओर से इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक जो लोग इंस्टाग्राम पर किसी की स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेते हैं उनका नाम स्टोरी देखने वालों की लिस्ट में आ जाता है। इसके साथ ही उन लोगों के नाम के आगे स्क्रीनशॉट का सिंबल भी आता है, जिससे की स्टोरी पोस्ट करने वाले को ये मालूम चलता है कि स्क्रीनशॉट किसने लिया। अगर किसी शख्स को यह मालूम करना है कि किसने उनकी स्टोरी का स्क्रीनशॉट लिया है तो उसे स्टोरी देखने वालों के नाम के साथ स्क्रीनशॉट के सिंबल को देखना होगा।

इंस्टाग्राम की ओर से बताया गया है कि वह इस टेस्टिंग के जरिए यूजर को पहले से बेहतर अनुभव देना चाहते हैं। इंस्टाग्राम ने इससे पहले डायरेक्ट मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने वालों का अलर्ट यूजर को भेजना शुरू किया था। जबकि स्टोरी और तस्वीरों पर स्क्रीनशॉट लेने वालों पर अबतक किसी तरह का अलर्ट नहीं दिया जाता था।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर इस फीचर तो कभी जारी करेगा जब उसे लगेगा कि इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...