Home Technology News Instagram To Roll Out New Update For Users Privacy

दिल्ली: मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट आई, कंधे पर चोट की पुष्टि‍

स्वर्ण मंदिर पहुंचे कनाडा के पीएम जस्ट‍िन ट्रूडो

गुस्से में कर्नाटक की जनता, कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी: अमित शाह

दिल्ली सचि‍वालय में इंटर डिपार्टमेंट बैठक कर रहे हैं डिप्टी सीएम सिसोदिया

PNB घोटाला केस पर PIL दाखिल करने वाले याचिकाकर्ताओं को SC की फटकार

इंस्टाग्राम के इस नये कदम से और पुख्ता होगी यूजर की प्राइवेसी

technology | 12-Feb-2018 15:40:02 | Posted by - Admin
   
Instagram to Roll Out New Update for Users Privacy

 

दि राइजिंग न्यूज़
आउटपुट डेस्क।

सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की प्राइवेसी को पुख्ता करने के लिए अपने एप पर नया फीचर ला सकती है। इस फीचर के जरिए अगर किसी की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट कोई लेगा तो यूजर को इसकी जानकारी मिल जाएगी।

इंस्टाग्राम की ओर से इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक जो लोग इंस्टाग्राम पर किसी की स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेते हैं उनका नाम स्टोरी देखने वालों की लिस्ट में आ जाता है। इसके साथ ही उन लोगों के नाम के आगे स्क्रीनशॉट का सिंबल भी आता है, जिससे की स्टोरी पोस्ट करने वाले को ये मालूम चलता है कि स्क्रीनशॉट किसने लिया। अगर किसी शख्स को यह मालूम करना है कि किसने उनकी स्टोरी का स्क्रीनशॉट लिया है तो उसे स्टोरी देखने वालों के नाम के साथ स्क्रीनशॉट के सिंबल को देखना होगा।

इंस्टाग्राम की ओर से बताया गया है कि वह इस टेस्टिंग के जरिए यूजर को पहले से बेहतर अनुभव देना चाहते हैं। इंस्टाग्राम ने इससे पहले डायरेक्ट मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने वालों का अलर्ट यूजर को भेजना शुरू किया था। जबकि स्टोरी और तस्वीरों पर स्क्रीनशॉट लेने वालों पर अबतक किसी तरह का अलर्ट नहीं दिया जाता था।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर इस फीचर तो कभी जारी करेगा जब उसे लगेगा कि इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news