Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

गूगल अपने यूजर्स की हर छोटी-बड़ी जरुरत और खुशियों का ख्याल रखता है। गूगल ने रमजान के मौके पर अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च किया है, जिसके बारे में जानकर आप खुश हो जाएंगे। गूगल ने दुनिया भर के मुसलमानों के लिए एक खास सर्विस फीचर लॉन्च किया है, जिसके जरिए नमाज पढ़ने के लिए किब्ला का पता आसानी से किया जा सकेगा।

बता दें कि दुनिया भर के मुसलमान नमाज पढ़ने के समय अपना रूख किब्ला की तरफ करते हैं। इसके लिए अक्सर कंपास का सहारा लिया जाता है। यूजर्स की इस मुश्किल को आसान करते हुए गूगल ने ऑग्मेंटेड रियलिटी पर आधारित वेब ऐप Qibla Finder लॉन्च किया है। यूजर्स इस लिंक पर क्लिक कर किब्ला फाइंडर यूज कर सकते हैं।

https://qiblafinder.withgoogle.com/intl/en/desktop/finder

स्मार्टफोन में ये फीचर कैमरा यूज करके किब्ला का डायरेक्शन बताता है। गूगल ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में कहा है, अब स्मार्टफोन के जरिए नमाज के लिए किब्ला ढूंढना काफी आसान होगा इसलिए हम Qibla Finder लॉन्च कर रहे हैं यह एक वेब ऐप है जो ऑग्मेंटेड रियलिटी और स्मार्टफोन कैमरे को यूज करके आपको काबा का डायरेक्शन बताएगा।

इस सर्विस की खास बात ये है कि इसे रमजान के बाद भी जारी रखा जाएगा। गूगल ने इसके अलावा यूजर्स के लिए रमजान हब नाम के स्पेशल पेज भी बनाया है, जिसपर क्लिक करके कंपनी के दूसरी सर्विस के बारे में जान सकते हैं। यही नहीं गूगल ने इस पेज पर यूट्यूब की स्पेशल प्लेलिस्ट भी रखी है, जहां इफ्तार रेसिपीज के बारे में जान सकते हैं। इसके अलावा यहां रमजान से जुड़े ऐप्स की लिस्ट भी दी गई है। गूगल के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ऐलो के लिए भी रमजान स्पेशल स्टीकर्स बनाए गए हैं। इस पेज से वो स्टीकर्स भी डाउनलोड किए जा सकेंगे।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll