Home Technology News Follow These Steps To Change Language Of Windows 10

दिल्लीः अमन विहार में एक मां ने अपने 8 महीने के बच्चे की हत्या की

कर्नल पुरोहित के मामले में आज SC में सुनवाई, केस रद्द करने की मांग

कर्नाटकः बेलगांव से विधायक संजय पाटिल के खिलाफ FIR, भड़काउ भाषण का आरोप

एसवीई शेखर की अपमानजनक टिप्पणी, चेन्नई में बीजेपी दफ्तर के बाहर पत्रकारों का प्रदर्शन

कर्नाटकः कांग्रेस नेता एन. वाई. गोपालकृष्णन बीजेपी में शामिल

बदलनी है विंडोज 10 की लैंग्वेज, ये स्टेप्स करें फॉलो

technology | 11-Oct-2017 16:40:33 | Posted by - Admin
   
Follow these Steps to Change Language of Windows 10

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

आप विंडोज 10 में लेंग्वेज की सेटिंग्स को आसानी से ठीक कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी टूल की कोई आवश्यकता नहीं है। बस आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें और बताई गई गाइड लाइन को फॉलो करें।

 

  • सबसे पहले स्टार्ट, सेटिंग्स में जायें फिर स्क्रीन पर दिखाई देने वाले पैनल के अंदर की-बोर्ड ऑप्शन सर्च करें। आप यहां से अपने डिवाइस की की-बोर्ड सेटिंग्स और भाषा प्राथमिकता जैसी हर सेटिंग्स बदल सकते हैं। बताई गई सेटिंग्स में जायें और नेक्स्ट स्टेप में आगे बढ़ें।
  • जब आप की-बोर्ड सेटिंग्स के पेज पर होंगे तो आपको एडिट लेंग्वेज और की-बोर्ड ऑप्शन चुनना होगा। अपने डिवाइस में विंडोज 10 की लेंग्वेज और की-बोर्ड सेटिंग्स को ठीक करने के लिए आप सही जगह पहुंच चुके हैं। यहां आपके सामने बदलाव के लिए सेटिंग्स दिखाई देंगी, जिन्हें आप अपने अनुसार सेट कर सकते हैं।
  • सेटिंग्स पेज के लेंग्वेज सेक्शन में आपको देखना होगा कि कौनसी लेंग्वेज चुनी गई है। यदि यहां  आपको इंगलिश यूके सलेक्ट की हुई दिख रही है तो आपका की-बोर्ड परेशानी पैदा करेगा।
  • ड्रॉप-डाउन लिस्ट में से इंग्लिश यूएस को चुनें। ऑप्शन बटन पर क्लिक करने पर आप एक दूसरी स्क्रीन पर आ जायेंगे जहां से आप की-बोर्ड की लेंग्वेज की अन्य सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं।
  • यहां दिखाई दे रहे विकल्पों में से यूएस क्वर्टी की-बोर्ड का चुनाव करें और वापस से पिछली स्क्रीन पर जाएं। बाय-डिफ़ाल्ट अन्य भाषा के विकल्प को चुनें और दिखाई दे रहे ऑप्शन से इसे रिमूव कर दें।
  • लेंग्वेज पैक विंडोज के कार्य करने में कई तरह की परेशानियाँ पैदा कर सकता है इसलिए विंडोज 10 की लेंग्वेज और की-बोर्ड फंक्शन्स को अपने अनुसार सेट कर आप इस परेशानी से बच सकते हैं।
  • यदि इससे भी आपकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो मुख्य सेटिंग्स बदलनी होंगी या रजिस्ट्री एडिटर को रिमैप करना होगा। लेकिन यह थोड़ा सा पेचीदा है और इसमें आपको एडवांस नॉलेज की आवश्यकता होगी। इन तरीकों को इस्तेमाल करते समय सावधानी रखें और ध्यान रहे कि आप सिस्टम कान्फ़िग्रेशन सेटिंग्स में कोई बदलाव ना करें, नहीं तो आपके डिवाइस की कार्य प्रणाली प्रभावित हो सकती है। आप इस तरीके से अपने की-बोर्ड और लेंग्वेज की सेटिंग्स को ठीक कर सकते हैं।
  •  

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news