Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

गूगल ने आधिकारिक तौर पर अब एंड्रॉयड के नए वर्जन एंड्रॉयड पी या एंड्रॉयड पाई को रिलीज कर दिया है। गूगल पिक्सल जैसे स्मार्टफोन में इसका अपडेट भी मिलने लगा है। एंड्रॉयड पाई में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का तरीका बदल देंगे और आपको आईफोन x जैसे फीचर्स एंड्रॉयड फोन में मिलेंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

आईफोन X जैसा नॉच

एंड्रॉयड पी के डेवलपर प्रिव्यू 1 में आपको आईफोन X जैसा डिस्प्ले के ऊपर डिस्प्ले कटआउट देखने को मिलेगा। ऐसे में आपको फुल व्यू डिस्प्ले मिलेगा।

स्मार्ट रिप्लाई

वैसे तो गूगल के जीमेल और एंड्रॉयड मैसेड में आपको स्मार्ट रिप्लाई का विकल्प मिलता है लेकिन एंड्रॉयड पी के साथ भी आपको स्मार्ट रिप्लाई फीचर मिलेगा जिसके जरिए आप मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करते हुए ऑटोमेटिक रिप्लाई कर पाएंगे। ऐसे में आपका टाइपिंग का वक्त बचेगा।

 

नोटिफिकेशन

एंड्रॉयड पी के अपडेट के बाद आप नोटिफिकेशन के साथ ही नीचे की ओर स्वाइप करके नोटिफिकेशन के साथ दी गई फोटो भी देख सकेंगे। उदाहरण के लिए यदि किसी जीमेल में कोई फोटो है तो आप उसे बिना डाउनलोड किए देख पाएंगे।

ग्रुप नोटिफिकेशन

एंड्रॉयड पी में आपको नोटिफेकेशन से ही पता चल जाएगा कि वह किसी ग्रुप का मैसेज है या निजी। ऐसे में आप अपनी सहूलियत के हिसाब से रिप्लाई कर सकेंगे।

 

टेक्स्ट जूम

एंड्रॉयड पी में एक और फीचर है जो कि फिलहाल आईफोन X में है और यह फीचर है टेक्स्ट जूम का। इसके जरिए टाइपिंग के दौरान आपको टेक्स्ट जूम होकर दिखेंगे।

सेटिंग्स का लुक

एंड्रॉयड पी में सेटिंग पेज का डिजाइन बदला हुआ मिलेगा। टेक्स्ट और मीनू व्हाइट/ब्लू कलर में नजर आएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement