Home Technology News Facebook To Ask Its User To Upload Their Photo For Verification

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

फेसबुक को दें अपनी तस्वीर, वरना अकाउंट होगा बंद

technology | 01-Dec-2017 16:20:27 | Posted by - Admin
   
Facebook to Ask Its User To Upload Their Photo For Verification

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।  

अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के यूजर हैं, तो आपके लिए ये खबर खास है। फेसबुक अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स से अब उनकी तस्वीरें मांगेगा। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों ? तो बता दें कि ऐसा फेसबुक अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए ही कर रहा है। फेसबुक जल्द ही लॉगइन के साथ आपकी साफ सी तस्वीर अपलोड करने को कहेगा। साफ सी तस्वीर का मतलब है कि उस तस्वीर में आपका साफ चेहरा साफ तरीके से नजर आना चाहिए। तस्वीर न देने पर फेसबुक ऐसे यूजर्स का अकाउंट बंद भी कर सकता है।

मिली जानकारी से अनुसार फेसबुक अब अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए कैप्चा का इस्तेमाल करेगी। ये कैप्चा आपकी तस्वीर होगा, जिससे ये सुनिश्चित किया जा सकेगा कि फेसबुक यूजर ह्यूमन है न कि रोबोट। फेसबुक के इस नए फीचर की जानकारी तब हुई जब हाल ही में ट्विटर पर एक यूजर ने इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसमें कहा गया, "कृपया अपना फोटो अपलोड करें, जिसमें आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखता हो। हम इसकी तहकीकात करेंगे और उसके बाद हमेशा के लिए इसे डिलीट कर देंगे।"

इस फीचर के जरिए फेसबुक संदिग्ध गतिविधियों की पहचान करेगा। अकाउंट के वैरिफिकेशन के लिए फेसबुक ये देखेगा कि वो तस्वीर यूनिक है या नहीं। तस्वीर देने के बाद यूजर का अकाउंट लॉग आउट हो जाएगा और एक मैसेज नजर आएगा, जिसमें लिखा होगा, "आप अभी लॉग इन नहीं कर सकते। हम आपके तस्वीर की समीक्षा करने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। सुरक्षा सावधानी के तहत आपको फेसबुक से लॉग आउट किया जाता है।"

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news