Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।  

अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के यूजर हैं, तो आपके लिए ये खबर खास है। फेसबुक अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स से अब उनकी तस्वीरें मांगेगा। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों ? तो बता दें कि ऐसा फेसबुक अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए ही कर रहा है। फेसबुक जल्द ही लॉगइन के साथ आपकी साफ सी तस्वीर अपलोड करने को कहेगा। साफ सी तस्वीर का मतलब है कि उस तस्वीर में आपका साफ चेहरा साफ तरीके से नजर आना चाहिए। तस्वीर न देने पर फेसबुक ऐसे यूजर्स का अकाउंट बंद भी कर सकता है।

मिली जानकारी से अनुसार फेसबुक अब अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए कैप्चा का इस्तेमाल करेगी। ये कैप्चा आपकी तस्वीर होगा, जिससे ये सुनिश्चित किया जा सकेगा कि फेसबुक यूजर ह्यूमन है न कि रोबोट। फेसबुक के इस नए फीचर की जानकारी तब हुई जब हाल ही में ट्विटर पर एक यूजर ने इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसमें कहा गया, "कृपया अपना फोटो अपलोड करें, जिसमें आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखता हो। हम इसकी तहकीकात करेंगे और उसके बाद हमेशा के लिए इसे डिलीट कर देंगे।"

इस फीचर के जरिए फेसबुक संदिग्ध गतिविधियों की पहचान करेगा। अकाउंट के वैरिफिकेशन के लिए फेसबुक ये देखेगा कि वो तस्वीर यूनिक है या नहीं। तस्वीर देने के बाद यूजर का अकाउंट लॉग आउट हो जाएगा और एक मैसेज नजर आएगा, जिसमें लिखा होगा, "आप अभी लॉग इन नहीं कर सकते। हम आपके तस्वीर की समीक्षा करने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। सुरक्षा सावधानी के तहत आपको फेसबुक से लॉग आउट किया जाता है।"

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll