Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

फेसबुक योर टाइम ऑन फेसबुक नाम का टूल ला रहा है और इंस्टा पर योर ऐक्टिविटी टूल आएगा। ये दोनों फीचर्स आपको यह पता लगाने में मदद करेंगे की आप ऐप पर कितना समय बिता रहे हैं। आपको बता दें कि ऐसा ही फीचर गूगल ने अगले Android के लिए ऐलान किया है, जबकि ऐपल भी iOS में देने की तैयारी कर रहा है।

 

इस नए फीचर्स से यूजर्स को कुछ फायदे जरूर होंगे। फेसबुक की लत कम होने की भी उम्मीद है।  फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेटिंग्स में ये ऑप्शन ऐड किया जाएगा, जहां से इसे ऐक्सेस किया जा सकता है। यूजर्स को बार चार्ट्स के जरिए यह समझाया जाएगा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर कितना समय बिताया है। यह हफ्ते भर की रिपोर्ट तो मिलेगी ही साथ ही आपको यह भी पता चलेगा कि आपने कितने घंटे और मिनट तक फेसबुक इस्तेमाल किया है। ऐसा ही इंस्टाग्राम में भी होगा।

अगर आपने स्मार्टफोन में डेटा लिमिट करने वाला फीचर यूज किया है तो इसे वैसे ही समझ सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस फीचर में एक लिमिट का भी ऑप्शन दिए जाने की खबर है। इसके तहत यूजर्स अगर चाहें तो टाइम लिमिट सेट कर सकते हैं। ऐसा करके आप डील लिमिट सेट करेंगे और लिमिट खत्म होने पर आपको बताया जाएगा कि आपका टाइम ऑवर हो चुका है। हालांकि अगर आप चाहें तो लिमिट बढ़ा कर या इसे हटा कर फिर से फेसबुक या इंस्टा यूज कर सकते हैं।

 

फेसबुक और इंस्टाग्राम इसी फीचर के साथ म्यूट नोटिफिकेशन्स का भी अपडेट जारी करेंगे। अपडेट के बाद यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम के नोटिफिकेशन्स 8 घंटे तक म्यूट कर सकते हैं। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए दिया जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll