Home Technology News Digital Payment App TEZ To Be Launched Today

7 लड़कियों और 11 लड़कों समेत 18 बच्चों को मिलेगा नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड

पद्मावत के रिलीज वाले दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा: कलवी

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल के प्रिसिंपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिल्म पद्मावत पर बोले अनिल विज- SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर महोत्सव आज से शुरू

भारत में आज लॉन्च होगा “Tez”

technology | 18-Sep-2017 12:31:28 PM | Posted by - Admin

   
Digital Payment App TEZ to be Launched Today

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

यूपीआई आधारित डिजिटल पेमेंट सर्विस ऐप आज इंडिया में लॉन्च होने जा रहा है। ये गूगल का ऐप है, जिसे Tez नाम दिया गया है। ये सर्विस 18 सितंबर को ऑफिशियत तौर पर लॉन्च की जाएगी। इस ऐप को आज दिल्ली में वित्तमंत्री अरुण जेटली इसे लॉन्च करेंगे। इस सर्विस के जरिए देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए इस ऐप को पेश किया गया है।

बता दें कि इस ऐप का लॉन्च इवेंट दिल्ली में रखा गया है। मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस के ट्विटर अकाउंट से 16 सितंबर को इसके बारे में जानकारी दी गई थी। गुरुवार को प्रकाशित हुई गूगल की रिपोर्ट में बताया गया था कि भारत की तेजी से बढ़ती डिडिटल भुगतान सेवा में शामिल होने के लिए गूगल ने ये पहल की है। बता दें कि ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो चुका है। ये आईफोन और एंड्रॉइड दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

ये ऐप खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है, तो इसमें अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू भाषा भी शामिल होगी। ये ऐप यह कई बैंकों को सपोर्ट करेगा, जिसमें एक्सिस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई जैसे प्रायवेटर बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल है। यूपीआई की मदद से यूजर्स आसानी से पैसे ट्रांसफर और रिसीव कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को पेमेंट सर्विस में अपना बैंक अकाउंट बनाना होगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news