Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

आज के इस दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो नियमित ऑफिस ना जाकर घर बैठकर ही काम करना पसंद करते हैं। इनमें से कुछ लोगों की पारिवारिक मजबूरियां भी होती हैं, जिससे वे कमाई के लिए घर से बाहर कदम नहीं रख सकते। ऐसे वर्ग के लिए फ्रीलांसिंग एक अच्छा विकल्प है। अगर आप अपने ही क्षेत्र में घर बैठे कुछ घंटे दें तो “एक्सट्रा इनकम” के दरवाजे अपने लिए खोल सकते हैं। आज हम फ्रीलांस काम दिलाने वाले ऐसे ही ऐप के बारे में आपको बता रहे हैं, जहां आप अपनी रुचि का काम अपनी तय की गई कीमत पर कर सकते हैं। हां, मेहनत आपको यहां भी करनी होगी, क्योंकि बिना मेहनत के कोई भी आपको पैसे नहीं देगा, लेकिन अगर आपने इस प्लेटफॉर्म पर अपने बेहतर काम से अच्छा फीडबैक हासिल कर लिया तो निश्चित ही आप फ्रीलांसिंग में एक फुल टाइम नौकरी वाली कमाई कर सकते हैं।

Freelancer - Hire & Find Jobs

जैसा कि आप नाम से अंदाजा लगा सकते हैं, यह एक फ्रीलांसिंग ऐप है, जिससे दुनियाभर से “काम देने वाले” और “काम करने वाले लोग” जुड़े हुए हैं। यहां आप काम मांग भी सकते हैं और काम दे भी सकते हैं। ई-मेल या किसी सोशल मीडियम से साइन अप करने के बाद यह ऐप आपकी स्किल के हिसाब से आपको कामों की सूची दिखाता है। गूगल प्लेस्टोर पर 4.1 रेटिंग वाले इस ऐप के जरिए आप अपनी रुचि का काम चुनकर बिडिंग (काम देने वाले के बजट के अनुसार बोली) लगा सकते हैं। इस ऐप में जब आपका पेमेंट किया जाता है, तो कुछ पैसे कमिशन फी के तौर पर काटे जाते हैं। यह ऐप यूजर को प्रीमियम व बेसिक सब्सक्रिप्शन जैसे विकल्प भी देता है, जिसमें दावा किया जाता है कि आपको काम जल्द से जल्द मिलेगा और अच्छी कमाई होगी। यहां आपको अनुवाद, प्रोडक्शन, स्क्रिप्ट लेखन, वेबसाइट डिजाइनिंग और वॉयसओवर जैसे कई फ्रीलांस काम मिल सकते हैं। फ्रीलांसर डॉट कॉम का अधिकृत दफ्तर ऑस्ट्रेलिया में है। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस, दोनों पर उपलब्ध है। आप गूगल प्लेस्टोर और ऐप्पल स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

efii - Freelancers Near Me

एफी एक फ्रीलांसिंग ऐप है, जो आपको करीब के इलाके में काम देने वाले से जोड़ने का दावा करता है। स्पैनिश सिखाने से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक और फोटोग्राफर से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक का पार्टटाइम काम यहां आप पा सकते और कर सकते हैं। इस ऐप में साइन करने के बाद आप “सर्विस ऑफर” कर सकते हैं या “सर्विस की रिक्वेस्ट” कर सकते हैं। इस ऐप में 20 विभिन्न कैटेगरी, लोकेशन के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं। इस ऐप की रेटिंग गूगल प्लेस्टोर पर 4.7 है।    

Truelancer.com - Search Jobs & Hire Freelancer

इस कड़ी में अगला ऐप है ट्रूलांसर डॉट कॉम। गूगल प्लेस्टोर पर 4.4 रेटिंग वाला यह ऐप दावा करता है कि यहां आप काम ढूंढ भी सकते हैं और दूसरों को काम दे भी सकते हैं। यह ऐप आपके काम का भुगतान पेपाल, पेटीएम जैसे वॉलेट माध्यमों के ज़रिए करता है। यहां आप किसी के निजी बिजनेस के लिए बैनर या लोगो तैयार करने, कंटेंट देने, अनुवाद करने जैसे तमाम काम चुन सकते हैं।

Fiverr - Freelance Services

गूगल प्लेस्टोर पर इस फ्रीलांसिंग ऐप की रेटिंग 4.6 है। यह ऐप आपको 116 तरह की कैटिगरी में आपको काम दिलाने का दावा करता है। यहां आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं या किसी को काम दे सकते हैं। यह ऐप आपको एक रिक्वेस्ट डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें। इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है और अपने बजट के हिसाब से आपको फी ऑफर करती है। इस ऐप के अधिकृत दफ्तर सैन फ्रांसिस्को, मियामी और न्यूयॉर्क में हैं।

Taskkers - Local Freelancer

गूगल प्लेस्टोर पर 4.6 रेटिंग वाला यह ऐप आपको अपने शहर से लेकर विदेशों तक से काम दिलाने का दावा करता है। यह ऐप वेब डिजाइनिंग से लेकर फोटोग्राफी और कंटेंट से लेकर प्रोडक्शन जैसे क्षेत्रों में आपको काम दिलाने का दावा करता है। भारत में इसका दफ्तर गुजरात के सूरत शहर में है। आप यहां साइन अप कर अपने रुचि और क्षेत्र से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement