Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

गैजेट डेस्क।

 

Android 9 Pie अगला गले एंड्रॉयड वर्जन होगा। गूगल ने इसे पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए जारी भी कर दिया है। गूगल के मुताबिक नए एंड्रॉयड वर्जन का फाइनल अपडेट पिक्सल फोन्स पर उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि फिलहाल ये मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम डिजिटल वेलबींग नाम के एक खास फीचर की वजह से भी चर्चा में है। 

 

Android 9 Pie में डिजिटल वेलबींग एक डैशबोर्ड है जो जेस्चर आधारित नेविगेशन सिस्टम है। इसके तहत यूजरस इंटरफेस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लगा कर इंप्रूव भी किया गया है। इसके अलावा इसमें नया स्टेटस बार और नॉच के लिए डिजाइन किया है।

डिजिटल वेलबींग के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। इसके लिए आपके पास पिक्सल फोन होना जरूरी है और यह Android P पर ही चलेगा। अगर आप एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम का हिस्सा नहीं हैं फिर भी इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

 

गौरतलब है कि गूगल ने अपने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस I/O के दौरान एंड्रॉयड के जिन फीचर्स की बात की थी फाइनल बिल्ड में उनमें से सभी नहीं मिलेंगे लेकिन पिक्सल यूजर्स को सभी फीचर्स अभी ही दिए जा रहे हैं।गूगल ने कहा है कि ऐसे स्मार्टफोन्स जो Android P बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं उनमें भी चरणों में Android 9 का अपडेट दिया जाएगा। इनमें शाओमी, सोनी, एचएमडी ग्लोबल यानी नोकिया। ओपो, वीवो, वन प्लस और एसेंशियल स्मार्टफोन्स शामिल हैं। गूगल ने ये भी कहा है कि कंपनी कई पार्टनर्स के साथ काम कर रही है और इस साल बाद में इनमें भी अपडेट दिया जाएगा।

पिक्सल के बाद इन डिवाइस में दिया जा सकता है Android Pie

  • Sony Xperia XZ2, Xiaomi Mi Mix 2S, Nokia 7 Plus, Oppo R15 Pro, Vivo X21, OnePlus 6 और Essential PH 1

 

ऐडेप्टिव बैटरी

  • ये फीचर आपके द्वारा सबसे ज्यादा उपयोग किए जा रहे ऐप्स और सर्विस के लिए खास तौर पर बैटरी का प्रबंध करेगा। इस तरह बैटरी के बेहतर मैनेजमेंट से स्मार्टफोन को ज्यादा देर तक चलने में मदद मिलेगी।

ऐडेप्टिव ब्राइटनेस

  • ये नया फीचर अब मशीन लर्निंग का उपयोग करेगा। इस दौरान ये समझने की कोशिश करेगा कि यूजर्स अलग-अलग सेटिंग्स में अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस कैसे रखना पसंद करते हैं।

 

ऐप ऐक्शन:

  • एंड्रॉयड पी में ऐप एक्शन फीचर दिया गया है जो ये प्रेडिक्ट करेगा कि आप अगला काम कौन सा करने वाले हैं। ताकि आप ज्यादा तेज और प्रोडक्टिव रह सकें। कंपनी ने उदाहरण के तौर पर बताया कि, यदि आपने अपने स्मार्टफोन में हेडफोन लगाया तो ये खुद ब खुद आपका प्ले लिस्ट ओपन करके दे देगा।

स्लाइसेस:

  • ये फीचर उन ऐप्स के बारे में आपको ज्यादा जानकारी देगा, जिसका आप सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं।

 

डिजाइन चेंज:

  • नए एंड्रॉयड पी में गूगल ने नए सिस्टम नेवीगेशन के साथ यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाया है। इसमें रीडिजाइन किया हुआ क्विक सेटिंग मिलेगा। साथ ही वॉल्यूम कंट्रोल, नोटिफिकेशन मैनेजमेंट और स्क्रीनशॉट को भी पहले से बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा भी गूगल ने नए एंड्रॉयड में कुछ छोटे मोटे बदलाव किए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll