Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

व्हाट्सएप सिक्योरिटी को लेकर भले ही बड़े-बड़े दावे कर ले, लेकिन सच्चाई यह है कि आपके निजी मैसेज को दूसरा पढ़ सकता है। यही नहीं उसमें कुछ बदलाव करके किसी अन्य शख्स को आपके नाम से भेज भी सकता है। इजरायल की सिक्योरिटी फर्म के कुछ शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि व्हाट्सएप में एक बग (त्रुटि) है, जिसकी मदद से आपके व्हाट्सएप मैसेज को एडिट किया जा सकता है।

सिक्योरिटी एजेंसी चेकप्वाइंट ने कहा है कि हैकर्स चाहें तो ग्रुप में आपके द्वारा भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं और फिर उसे किसी और के नाम से भेजकर आपको गुमराह कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए आपके दोस्तों के बीच के मैसेज को एडिट करके आपके ऑफिस वाले ग्रुप में आपके बॉस के नाम से भेजा सकता है। एजेंसी ने वीडियो के जरिए इसका एक डेमो भी दिखाया है।

 

 

सरकार ने भी दी है कड़े कदम उठाने की चेतावनी

बता दें कि सिक्योरिटी और फेक न्यूज पर लगाम ना लगा पाने को लेकर फेसबुक की लगातार फजीहत हो रही है। पिछले महीने ही फेसबुक ने व्हाट्सएप के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा तय की है यानि एक ही मैसेज को एक बार में आप पांच से ज्यादा ग्रुप में शेयर नहीं कर सकते हैं। वहीं, सरकार ने भी फेसबुक ने व्हाट्सएप पर फेक न्यूज पर लगाने को लेकर कड़े कदम उठाने को कहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll