Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

गैजेट्स डेस्‍क।

 

एंड्रॉयड फोन में सिक्योरिटी को खतरे के संकेत मिले हैं। शोधकर्ताओं ने एक नए तरीके के एंड्रॉयड टॉर्जन (वायरस) का पता लगाया है, जिसमें कई सारे फीचर्स हैं और उसका नाम “GPlayed” है। इस वायरस वाले ऐप में कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो हैकर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। इस ऐप को लेकर लोग धोखे में हैं, क्योंकि इसका आईकन गूगल प्ले-स्टोर जैसा ही है और यह गूगल प्ले मार्केटप्लेस में है। Cisco Talo के शोधकर्ताओं का कहना है यह बहुत ही शक्तिशाली वायरस है।

 क्या-क्या कर सकता है GPlayed वायरस?  

शोधकर्ताओं का मानना है कि GPlayed नाम का यह वायरस बैकिंग वायरस जैसा ही है। ऐसे में यह वायरस आपके बैंक से जुड़ी जानकारियों पर सबसे पहले अटैक करता है और पिन व पासवर्ड हैकर्स तक पहुंचाता है। यह आपके स्मार्टफोन की लोकेशन को भी ट्रैक करता है। गौर करने वाली बात यह है कि यह वायरस डेस्कटॉप से आपके फोन में आसानी से आ सकता है। इस वायरस को .NET में लिखा गया है।

इस वायरस के जरिए हैकर्स आपके फोन में रिमोट कंट्रोल के जरिए अन्य ऐप्स और प्लागइन इंस्टॉल कर सकते हैं। ऐसे में सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को सर्च करें और कोई भी ऐप डाउनलोड करते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसके साथ कोई अन्य भी तो डाउनलोड नहीं हो रहा है, क्योंकि इस ऐप का आईकन गूगल प्ले-स्टोर जैसा ही जिससे आप धोखा खा सकते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement