Home Sports News World Wrestling Championship: Indian Players Lose On Day One

अमेरिका ने संबंध खराब किए, वही सुधारे: PAK विदेश मंत्रालय

सीएम अरविंद केजरीवाल का व्यवहार शहरी नक्सली जैसा: मनोज तिवारी

मध्यप्रदेश: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर BJP MLA शैलेंद्र जैन के खि‍लाफ FIR

J-K: करीब 500 परिवारों को सुरक्षित जगह पर भेजा

PNB घोटाला: विक्रम कोठारी के बेटे राहुल को 1 दिन की ट्रांज़िट रिमांड पर भेजा

विश्व कुश्ती चैम्पियशिप : पहले दिन भारत की खराब शुरुआत

Sports | 22-Aug-2017 10:54:10 AM | Posted by - Admin

   
World Wrestling Championship: Indian Players Lose on Day One

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क

पेरिस में खेली जा रही विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का पहला दिन खराब रहा। सोमवार को भारत के चार पहलवान मैट पर उतरे, लेकिन एक भी पहलवान पहले दौर से आगे नहीं जा सका। चैम्पियनशिप के पहले दिन ग्रीको रोमन स्पर्धा में भारत के योगेश, गुरप्रीत सिंह, रवींद्र खत्री और हरदीप ने हिस्सा लिया, लेकिन सभी को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। भारतीय पहलवानों को हराने वाले खिलाड़ी फाइनल में जगह बना पाते, तो भारतीय खिलाड़ियों को रेपचेज राउंड खेलने का मौका मिल सकता था और उनके पास रेपचेज मुकाबले जीतकर कांस्य पदक अपने नाम कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।



71 किलोग्राम भारवर्ग में ग्रीको रोमन कुश्ती में भारत के योगेश पहले दौर में ही हार गए। उन्हें इसी वर्ष दिल्ली में आयोजित सीनियर एशियाई चेम्पियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता जापान के पहलवान ताकेशी इजिमी ने 3-1 से पराजित किया। एशियन चैम्पियन इजिमी ने इसके बाद दूसरे दौर में तुर्की के पहलवान को हराया, लेकिन क्वार्टर फाइनल में वर्ष 2016 विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जितने वाले मैसिडोनिया के डेनियल कातारागा से (11-1 अंक) तकनीकी श्रेष्ठता से हार गए। इस तरह भारत की चुनौती इस वर्ग में समाप्त हो गई।



85 किलोग्राम भार वर्ग में ग्रीको रोमन कुश्ती में भारत के ओलम्पियन पहलवान रवींद्र अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। स्पर्धा के पहले ही मुकाबले में उनको हंगरी के विक्टर लोरिंस्ज ने मात्र 2 मिनट 31 सेकेंड में 8-0 से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर बुरी तरह पराजित कर दिया। 98 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के हरदीप अपना पहला मुकाबला लिथुआनिया के 25 वर्षीय लउरिनाइटिस विलियस से 5-2 से हार गए। विलियस तीसरे दौर में उजबेकिस्तान के रुस्तम अससकलोव से 3-1 से पराजित हो गए। इस तरह 98 किलो ग्रोको रोमन में भी भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।



75 किलोग्राम ग्रीको रोमन कुश्ती में भारत की ओर से राष्ट्रमंडल खेलों-2016 के स्वर्ण पदक विजेता गुरप्रीत सिंह पहला मुकाबला जॉर्जिया के मिंडला सुलुकिडली से 5-1 स्कोर से हार गए। उसके बाद जॉर्जिया के पहलवान ने अमेरिका के मेसन टाइलर व फ्रांस के सामी सलमा को हराया, लेकिन क्वार्टर फाइनल में वह बेलारूस के कजबेक किलोऊ से हार गए और भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news