Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

एक बार फिर भारत की स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु को बड़े टूर्नामेंट में उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। वह विश्व चैंपियनिशप के महिला एकल फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार गईं। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को स्पेन की ओलंपिक चैंपियन मारिन के खिलाफ 19-21, 10-21 की हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

पिछले साल ग्लास्गो में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली 23 साल की सिंधु के पास मारिन की तेजी का कोई जवाब नहीं था, जिन्होंने 45 मिनट में जीत दर्ज की। सिंधु इसके साथ ही विश्व चैंपियनशिप में चार बार पोडियम पर जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बन गईं। इससे पहले उन्होंने 2013 में ग्वांग्झू और 2014 में कोपेनहेगन में भी कांस्य पदक जीते थे।

मारिन ने तीन बार जीता विश्व चैंपयनशिप खिताब

साथ ही मारिन विश्व चैंपयनशिप खिताब तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी। उन्होंने इससे पहले 2014 और 2015 में जकार्ता में विश्व खिताब जीते। इस मैच से पहले सिंधु ने मारिन के खिलाफ पांच मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि छह में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जून में मलेशिया ओपन में हुए पिछले मुकाबले को सिंधु ने जीता था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion